Haryana

सिरसा के एक स्कूल में लिखे मिले खालिस्तानी नारे

सिरसा, 4 अगस्त (Udaipur Kiran) । सिरसा के खंड डबवाली की उप तहसील गोरीवाला में रविवार को एक राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित कमरों में खालिस्तान मिशन के नारे दीवारों पर लिखे मिले। यहां शरारतीतत्वों ने कमरे के बरामदे में बैठकर शराब पी और दहशत का माहौल बनाने के लिए तेजधार हथियार छोड़कर चले गए। उपद्रवियों तिरंगा को उतार कर फेंक दिया और स्कूल में नीले रंग व खालिस्तान के झंडे गाड़े दिए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल की।

रविवार सुबह स्कूल में कार्य कर रहे मिस्त्री पहुंचे तो वहां दीवारों पर काले रंग से खालिस्तान मिशन के नारे चार जगह पर लिखे थे। उन्होंने इसकी सूचना गांव के सरपंच को दी। गांव के सरपंच प्रतिनिधि गुरचरण सिंह अन्य लोगों को साथ लेकर स्कूल में पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते लिया। पुलिस को खालिस्तान मिशन नारे लिखे होने के अलावा बरामदे में बैठ कर शराब पीने

के सबूत के अलावा धारदार हथियार कापे भी मिला। पुलिस ने कापे को अपने कब्जे में ले लिया और दीवार पर लिखे नारों को मिटवाया। चौकी प्रभारी विकास भी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लेकर उच्चाधिकारियों को पूरी जानकारी दी।

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी और डीएसपी आदि कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जांच के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित कर खालिस्तान मिशन के नारे लिखने वालों की जानकारी कर रही है। इस घटना से ग्रामीणों में डर व्याप्त हो गया है।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top