Chhattisgarh

कोरबा विशाखापट्नम एक्सप्रेस में लगी आग, पूरी तरह जले तीन एसी कोच

कोरबा विशाखापट्नम एक्सप्रेस में लगी आग, पूरी तरह जले तीन एसी कोच

कोरबा, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर रविवार (4 अगस्त) की सुबह 18517 कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस में आग लग गई, जिससे ट्रेन का एक खाली कोच क्षतिग्रस्त हो गया और तीन कोच जलकर राख हो गए। हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

ट्रेन 4 अगस्त को सुबह 6.30 बजे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 1 पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक, रखरखाव के लिए काेच काे प्लेटफार्म नंबर चार पर ले जाया गया, जहां सुबह करीब 10 बजे बी-7 कोच में आग लग गई और इसे किसी ने देखा, जिसने रेलवे कर्मियों को सूचित किया। आग भड़कने के कारण बी-7 कोच से घना धुआं निकलने लगा। बताया जा रहा है कि आग बी-6 और एम-1 कोच तक फैल गई। प्रभावित डिब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया और दूर ले जाया गया।

अग्निशमन सेवा कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। रेलवे अधिकारी, सरकारी रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और थर्ड एसी (बी-7) कोच की खिड़कियां तोड़ दी। फायर टेंडर और सिटी पुलिस के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी स्टेशन पर पहुंचे। आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग सका है।

कोच के आखिरी हिस्से में लगी आग

डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) सौरभ प्रसाद ने बताया कि ट्रेन सुबह 6.30 बजे पहुंची और बाद में कोच रखरखाव डिपो में ले जाने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर खड़ी की गई। स्टेशन पर गश्त ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान ने बी-7 कोच से धुआं निकलते देखा और फायर ब्रिगेड और स्टेशन स्टाफ को सतर्क कर दिया। सुबह 11.10 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया और प्रभावित रेक को प्रक्रियाओं के अनुसार खाली कर दिया गया। आग कोच के आखिरी हिस्से में लगी।

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top