HEADLINES

पुणे में बाढ़ का कहर, भारतीय सेना के 105 जवान तैनात

पुणे में बाढ़ का कहर जारी, भारतीय सेना के 105 जवान तैनात

मुंबई, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । पुणे में रविवार को सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश और खडक़वासला बांध से मुथा नदी में पानी छोड़े जाने से निचले इलाकों में शहर में बाढ़ का कहर बरपने लगा है। सिंहगढ़, एकता नगर आदि इलाकों की कई सोसाइटियों में बाढ़ का पानी घुस गया है। इन इलाकों में बाढ़ प्रभावितों को निकालने के लिए भारतीय सेना के 105 जवानों को तैनात किया गया है। पुणे में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें कर रही है।

पुणे के बांध क्षेत्रों में भी लगातार बारिश हो रही है। आज सुबह से खडक़वासला में सात मिलीमीटर बारिश हुई है। पनशेत वरसगांव में 14 मिलीमीटर बारिश हुई है। यरवदा में 16 मिलीमीटर बारिश हुई है। मुलशी तहसील के कुंभेरी में 54 मिमी, तम्हिनी में 31 मिमी और लवासा में 17 मिमी बारिश हुई है। इसलिए उपमुख्यमंत्री ने बांध क्षेत्रों का जलस्तर 65 फीसदी तक ही रखने का आदेश दिया है। इसलिए बांधों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। बारिश की मात्रा के आधार पर बांध का डिस्चार्ज फिर से कम या ज्यादा किये जाने की संभावना है। इसके चलते बचाव कार्य के लिए भारतीय सेना द्वारा नावें, ट्यूब, विभिन्न सामग्रियां लाई गई हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज सुबह ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को स्थानांतरित कर सुरक्षित स्थलों पर आश्रय शिविरों में रखने और उन्हें हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश प्रशासन को दिया है।

(Udaipur Kiran) यादव / सुनीत निगम

Most Popular

To Top