Madhya Pradesh

मप्र सरकार की नीतियां स्पोर्ट्स के प्रति उदासीन, परियोजनाओं पर सख्ती से मिलेगा पदक : कमलनाथ

भाेपाल, 4 अगस्त (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार की नीतियाें काे स्पोर्ट्स के प्रति उदासीन हाेने का आराेप लगाया है। उन्हाेंने मुख्यमंत्री से खेल प्रबंधन में बुनियादी बदलाव करते हुए सख़्ती से परियोजनाओं पर अमल करने की मांग की है।

कमलनाथ ने रविवार काे साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट करते हुए लिखा मध्य प्रदेश की जनता का सपना है कि जब ओलंपिक जैसे खेल आयोजन हों तो उसमें ना सिर्फ़ मध्य प्रदेश के खिलाड़ी प्रतिनिधित्व करें बल्कि पदक भी प्राप्त करें। लेकिन मध्य प्रदेश सरकार की नीतियां ऐसा नहीं होने देतीं।मध्य प्रदेश में स्पोर्ट्स के प्रति सरकार की गंभीर उदासीनता एकदम स्पष्ट हो गई है।

उन्हाेंने आगे कहा कि 2005 में प्रदेश में 54, हज़ार खेल मैदान बनाने का फ़ैसला किया गया था लेकिन 270 मैदान ही बनाये जा सके। भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट में यह ख़ुलासा हुआ है। इसके अलावा खेल परियोजनाओं में प्रदेश में बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती जा रही है और पिछले साल 270 करोड़ का बजट लैप्स हो गया।कमलनाथ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूँ कि प्रदेश की नौजवान प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौक़ा दिया जाए और प्रदेश के खेल प्रबंधन में बुनियादी बदलाव करते हुए सख़्ती से परियोजनाओं पर अमल किया जाए।अगर समुचित सुविधाएँ और प्रोत्साहन दिया जाएगा तो मध्य प्रदेश के खिलाड़ी पूरी दुनिया में अपनी प्रतिभा का जौहर निश्चित तौर पर दिखा सकेंगे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top