CRIME

सोनभद्र में दो तस्कर गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का अवैध गांजा बरामद

गिरफ्तार तस्कर

सोनभद्र, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । चोपन थाना क्षेत्र में एसटीएफ लखनऊ व स्थानीय पुलिस ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 364.4 किलो ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की अनुमानित लागत 1.5करोड़ रूपये है।

पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ अवनीश्वर श्रीवास्तव ने रविवार काे बताया कि ओडिशा, आन्ध्र प्रदेश आदि राज्यों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले शातिर तस्करों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। तस्करों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित किया गया। एसटीएफ व चोपन थाना पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर सोन नदी के पास शनिवार की रात 09:30 बजे एक संदिग्ध ट्रक को जांच के लिए रोका और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पुलिस टीम ने ट्रक पर छिपाकर लदे 364.4 कि0ग्रा0 अवैध गांजा बरामद कर लिया।

एसटीएफ ने बताया कि इस मामले में प्रयागराज निवासी शिव प्रसाद मिश्रा और हसन अली को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ गांजा की तस्करी का कार्य कई वर्षों से करते आ रहे हैं। गांजे की खेप ओडिशा से लाने के लिए ओडिशा के बड़े तस्करों के संपर्क में रहते हैं और जब गांजा डिलीवरी की डील पक्की हो जाती है तो यह दोनों गांजा लाने के लिए ओडिशा के विभिन्न स्थानों पर जाते हैं और तस्करी किये गये माल को ओडिशा से लाकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व आस-पास के क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं। आज भी गांजे की एक बड़ी खेप लेकर ओडिशा से प्रयागराज उ0प्र0 लेकर आ रहे थे। इससे पूर्व में भी माह जून में व उससे पहले कई बार गांजे की खेप यह दोनों तस्कर ओडिशा से ला चुके हैं। गिरफ्तार दोनों तस्करों के पास से एक ट्रक, 364.4 कि०ग्रा० अवैध गांजा, रू3590नगद, एक एटीएम व एक मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तगणों के विरूद्ध मु0अ0सं0 151/2024 धारा 8/20/60 एनडीपीएस एक्ट थाना चोपन जनपद सोनभद्र पर पंजीकृत किया गया। अग्रिम विधिक कार्यवाही थाना चोपन, जनपद सोनभद्र द्वारा की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / पीयूष त्रिपाठी / राजेश

Most Popular

To Top