HEADLINES

चारधाम यात्रा : सितंबर-अक्टूबर में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना, तीर्थयात्रियों की राह और सुगम बनाएगी धामी सरकार

चारधाम यात्रा : सितंबर-अक्टूबर में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना, तीर्थयात्रियों की राह और सुगम बनाएगी धामी सरकार

देहरादून, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । इन दिनों मौसम के बदले मिजाज से चारधाम यात्रा धीमी पड़ी है, लेकिन मौसम साफ होते ही सितंबर-अक्टूबर महीने में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ आने की संभावना है। ऐसे में उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा को धामी सरकार और सुगम बनाने को प्रतिबद्ध है।

चारधाम यात्रा और आपदा के साथ हर गतिविधियों पर खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नजर है। मुख्यमंत्री धामी का स्पष्ट निर्देश है कि चारधाम यात्रा सुगम, सुव्यवस्थित और सुरक्षित होने के साथ यात्रियों एवं स्थानीय स्टेक होल्डर्स को कोई समस्या न हो। साथ ही किसी के हित प्रभावित न हो, ऐसी व्यवस्था के साथ कार्य किया जाए।

आयुक्त ने सुनी स्टेक होल्डर्स की समस्या, बोले- मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे, जल्द लेंगे निर्णय

आगामी दिनों में भारी भीड़ की संभावना के दृष्टिगत गढ़वाल मंडल के आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने यात्रा ट्रांजिस्ट कैंप ऋषिकेश में चारधाम यात्रा से जुड़े जनपद से संबंधि​त स्टेक होल्डर्स एवं विभागीय अधिकारियों संग बैठक कर समस्याएं सुनी। साथ ही चारधाम यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित बनाए जाने के संबंध में सुझाव भी प्राप्त किए। आयुक्त ने कहा कि स्टेक होल्डर्स की समस्याओं एवं सुझावों को नोट कर लिया गया है। संबंधित विभागों के सचिवों से विचार-विमर्श कर मुख्यमंत्री धामी के सम्मुख सभी विषय रखे जाएंगे और जल्द से जल्द इन पर निर्णय लिया जाएगा।

चारधाम यात्रा के लिहाज से महत्वपूर्ण रहता है सितंबर-अक्टूबर का महीना

आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने कहा कि चारधाम यात्रा उत्तराखंड के साथ संपूर्ण भारत की महत्वपूर्ण यात्रा है। यात्रा का प्रथम चरण समाप्त हो गया है। सितम्बर के पहले सप्ताह से यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है और सितंबर एवं अक्टूबर यात्रा के लिहाज से महत्वपूर्ण रहता है। यात्रा किसी प्रकार और अधिक सुगम बनाया जाए। इसके लिए सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गय

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top