Uttar Pradesh

ओमप्रकाश राजभर को बसंतकुंज योजना के लाभार्थियों ने घेरा

Ompraksh

लखनऊ, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । शहर के चारबाग क्षेत्र में रविंद्रालय ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित अल्पसंख्यक जागरूकता महापंचायत से बाहर निकलने पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बसंतकुंज योजना के लाभार्थियों ने घेरा। अकबरनगर से बसंतकुंज योजना में प्रधानमंत्री आवास पाने वाले लाभार्थियों ने मंत्री ओमप्रकाश से मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने की बात की।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर से लाभार्थियों ने कहा कि बसंतकुंज योजना में मिले मकानों में बतायी गयी सुविधाएं नहीं दी जा रही है। इससे उन्हें वहां कठनाईयां हो रही है। मुस्लिम भाईयों को हो रही समस्याओं को लेकर वे सभी अल्पसंख्यक मामले में मंत्री से मिलने और समाधान लेने आये हैं। वहां एलडीए, विद्युत विभाग, स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मचारी शुरु में आये थे, फिर तो ना कोई नेता दिखायी पड़ा है और न ही अधिकारी।

इस पर मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मेरे लिए आपसे यह पहली मुलाकात हुई है। बसंतकुंज योजना से जुड़े अधिकारियों से विभागीय स्तर पर बात होगी। आपकी समस्या के लिए अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों से कहूंगा।

अल्पसंख्यक महापंचायत में दो विश्वविद्यालय का वायदा

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अल्पसंख्यक महापंचायत में कहा कि प्रदेश में भीतर जल्द ही दो विश्वविद्यालय खोले जायेंगे। इसके लिए प्रस्ताव बन गया है। विभागीय स्तर पर सारी कार्यवाही पूरी की जा रही है। इस विश्वविद्यालय से अल्पसंख्यक समाज को सीधा लाभ पहुंचेगा।

(Udaipur Kiran) / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top