Jammu & Kashmir

उपायुक्त डोडा ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

उपायुक्त डोडा ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

जम्मू, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । उपायुक्त डोडा हरविंदर सिंह ने 3 से 4 अगस्त 2024 को स्पोर्ट्स स्टेडियम डोडा में नशा मुक्त भारत अभियान पहल के तहत ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन डोडा द्वारा समाज कल्याण विभाग डोडा के सहयोग से किया गया था।

टूर्नामेंट का उद्देश्य दिव्यांग व्यक्तियों के बीच समावेशिता और खेल कौशल को प्रोत्साहित करते हुए नशा-मुक्त जीवन शैली को बढ़ावा देना था। इस पहल में सक्रिय भागीदारी देखी गई और नशा मुक्त भारत अभियान के महत्वपूर्ण संदेश को फैलाते हुए एक जीवंत माहौल बनाया गया।

जिला प्रशासन डोडा ने दूसरे विशेष सारांश पुनरीक्षण के लिए स्वीप अभियान भी शुरू किया जिसका उद्देश्य मतदाता पंजीकरण और आगामी चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी को बढ़ावा देना है।

इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन डोडा ने समुदाय में साफ-सफाई और स्वच्छता बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए 1 से 15 अगस्त 2024 तक चलने वाला स्वच्छता अभियान स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया है। कार्यक्रम में एएसपी डोडा शकील उल रहमान, डीएसडब्ल्यूओ डोडा तारिक परवेज, अन्य अधिकारी और मीडियाकर्मी शामिल थे। उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए उपायुक्त हरविंदर सिंह ने कहा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट एक स्वस्थ, नशा मुक्त जीवन शैली को बढ़ावा देने और खेलों के माध्यम से समावेशिता की भावना को बढ़ावा देने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करता है। हम सक्रिय नागरिक भागीदारी और हमारे जिले में स्वच्छता बनाए रखने हेतु भी प्रतिबद्ध हैं।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top