CRIME

मुरादाबाद में युवती संग साइबर क्राइम, झांसा देकर उड़ाए 48 हजार

साइबर क्राइम : केवाईसी पूरी न होने का झांसा देकर उड़ाए ₹48,960/-

मुरादाबाद, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । महानगर के थाना मझोला क्षेत्र निवासी कल्पना कुमारी से साइबर ठग द्वारा साढ़े तीन माह पूर्व केवाईसी पूरी न होने का झांसा देकर 48 हजार 960 रुपये उड़ा दिये। शनिवार को अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

ठगी की शिकार कल्पना कुमारी ने बताया कि एसबीआई की केजीके कॉलेज की ब्रांच में उसका खाता है। इस खाते का युवती के पास क्रेडिट कार्ड है। बीते 13 अप्रैल को उसके नंबर पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह क्रेडिट कार्ड कंपनी से बोल रहा है। उसने पीड़िता से कहा कि आपके बैंक खाता की केवाईसी पूरी नहीं हैं, अतः आपका क्रेडिट कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। इस काल के समाप्त होने पर आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। उसके दो मिनट बाद बैंक के टोल फ्री नंबर से आपके पास एक फोन आएगा। उसे कॉलर को आप ओटीपी बता दीजिएगा तो आपकी केवाईसी पूरी हो जाएगी।

इसके बाद युवती के फोन पर एक ओटीपी आया और कुछ देर बाद एक दूसरे नंबर से एक कॉल आई। जिस पर कॉलर ने ओटीपी पूछा और पीड़िता ने ओटीपी बता दिया। इसी दौरान उसके क्रेडिट कार्ड से किसी अंजान खाते में 48 हजार 960 ट्रांसफर हो गए। थाना मझोला इंस्पेक्टर केके वर्मा ने बताया युवती की तहरीर के आधार पर मामले में आज आरोपित अज्ञात साइबर ठग खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया हैं और जांच शुरू कर दी हैं।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top