Uttar Pradesh

सदर तहसील  समाधान दिवस में 120 मामले आए 12 का किया गया निस्तारित*

*पीड़ित पक्ष को न्याय संगत न्याय मिलना चाहिए खाना पूर्ति नहीं: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट*
*पीड़ित पक्ष को न्याय संगत न्याय मिलना चाहिए खाना पूर्ति नहीं: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट*

गोरखपुर, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जमीनी विवाद मामले में लेखपाल और पुलिस की संयुक्त टीम तहसील दिवस समाप्त होने के बाद भेज कर मामले को निस्तारित करने का निर्देश दिए।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने संयुक्त टीम को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मौके पर पहुंचकर किसी प्रकार का खाना पूर्ति नहीं होना चाहिए, पीड़ित पक्ष को न्याय संगत न्याय मिलना चाहिए। अगर मौके पर मामले का निस्तारण नहीं हो सका है तो किन कारणों से निस्तारण नहीं हुआ, उसका जवाब भी हमें एक हफ्ते के अंदर चाहिए। जिससे हम उच्च अधिकारियों की टीम गठित कर फरियादियों के मामले का निस्तारण कर सकें।

उल्लेखनीय है कि सदर तहसील सभागार में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी की अध्यक्षता में शनिवार को संपूर्ण तहसील समाधान दिवस आयोजित किया गया। 120 फरियादियों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से बारी—बारी से अपनी समस्याओं को बताया। मौके पर उन्होंने 12 मामलों का मौके पर निस्तारण किया।

तहसील दिवस में अधिकतर मामले जमीनी पारिवारिक विवाद के आए हुए थे, अन्य पारिवारिक जमीनी विवाद का भी निस्तारित हो जाएंगे। सदर तहसील में आने वाले हर फरियादियों से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर ने गंभीरता पूर्वक से उनके समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया। बचे हुए मामले का संयुक्त टीम से निराकरण करने का निर्देश दिया।

(Udaipur Kiran) / प्रिंस पाण्डेय / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश

Most Popular

To Top