Uttrakhand

कावड़ मेला को और बेहतर बनाने के लिए जिलाधिकारी ने मांगे सुझाव

जिलाधिकारी

हरिद्वार, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कांवड़ मेले के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद मेले से प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी कर्मचारियों, अधिकारीयों व संगठनों से जुड़े लोगों को बधाई दी और सभी स्टेक होल्डर्स से भविष्य में मेला को और ज्यादा व्यवस्थित बनाने के लिए सुझाव मांगे।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की विशेष पहल के तहत मेले से जुड़े अधिकारीयों, कर्मचारियों से सुझाव एवं फीडबैक लेते हुए इस वर्ष आयोजित मेले का डॉक्यूमेंटेशन किया जाएगा। सामाजिक संगठन तथा व्यापारिक संगठनों से जुड़े लोग भी अपने सुझाव दे सकते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिवर्ष मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे में स्थायी प्रकृति की अवस्थाना विकास सुविधाओं की आवश्यकता है।

जिलाधिकारी ने बताया कि पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था, परिवहन, शौचालय, सफाई, चिकित्सा, पेयजल, विद्युत, यात्रियों के रुकने आदि सभी व्यवस्थाओं को और अधिक सरल, सुगम बनाने के लिए एक सप्ताह के भीतर फीडबैक देने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि छोटा हो या बड़ा सभी का सुझाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए मेले से जुड़े सफाई कर्मचारी, पर्यावरण मित्र (रेगुलर तथा आउटसोर्स सभी) भी अपना अपना फीडबैक अवश्य दें।

जिलाधिकारी ने बताया कि फीडबैक में प्राप्त कमियों तथा सुझावों पर एक सप्ताह पश्चात बैठक में मंथन करते हुए सुझावों को स्थायी समाधान के लिए शासन को भेजा जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top