HEADLINES

राहुल गांधी के बयान पर सिंधिया का पलटवार, बोले- भाई-भाई को लड़ाने का काम करती है कांग्रेस

राहुल गांधी के बयान पर सिंधिया का पलटवार, बोले- भाई-भाई को लड़ाने का काम करती है कांग्रेस

ग्वालियर, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी के ईडी वाले बयान को लेकर कहा कि ये भाई-भाई को लड़ाने का काम करते हैं, इसलिए पार्टी की हालत खराब हो चुकी है। जिनकी झूठ बोलने की नीति, देश को विकास के पथ पर देखकर गौरव के बजाय ईर्ष्या की भावना है, वही लोग ऐसे नकारात्मक स्टेटमेंट देते हैं। कांग्रेस के लोग बहकाने की राजनीति कर रहे हैं। अपनी नकारात्मक सोच से देश को भटका रहे हैं।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गत दिनों सोशल मीडिया के माध्यम से अपने खिलाफ ईडी छापे की आशंका जताते हुए पोस्ट किया था कि वे ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहे हैं।

सिंधिया दो दिवसीय प्रवास पर शनिवार को ग्वालियर पहुंचे थे। उन्होंने यहां राजमाता विजयराजे सिंधिया टर्मिनल एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस ने मंडल आयोग समेत हर कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया है। कांग्रेस पार्टी किसी और पर उंगली उठाने से पहले अपने गिरेबां में झांके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि देश में अगर 4जी नेटवर्क का सरकारी दूरसंचार कंपनी द्वारा क्रियान्वयन करना है, तो हम विदेशी कंपनी का इक्विपमेंट इस्तेमाल नहीं करेंगे। भारत अपना खुद का 4जी स्टेप बनाएगा। भारत अपनी टेक्नोलॉजी खुद बनाएगा। उसी के आधार पर लोगों को 4जी नेटवर्क देंगे।

सिंधिया ने कहा कि डेढ़ साल में भारत दुनिया में 5वां देश है, जिसके पास खुद का 4जी नेटवर्क है। अब यह पूरी तरह तैयार है। आज उसका टेस्टिंग हो गया है। देश के चारों कोनों में नेटवर्क लग चुके हैं। अब टावर लगाने का काम शुरू हो चुका है। अक्टूबर महीने तक 80 हजार टावर लग जाएंगे। मार्च 2025 तक 20 हजार टावर लग जाएंगे। यानी एक लाख टावर अगले साल तक लग जाएंगे। इससे, अगले साल तक बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क मिलने लगेगा। इसी के आधार पर 5जी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर में 28 अगस्त को इन्वेस्टमेंट समिट भी होने जा रहा है, जिससे शहर में निवेश आ सके। दिल्ली का काउंटर मैगनेट बनने के लिए ग्वालियर पूरी तरह तैयार है। इससे शहर में उद्योग आएंगे, तो रोजगार मिलेगा। उन्होंने कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 6 लेन आगरा-ग्वालियर हाई स्पीड कॉरिडोर की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं समस्त केंद्रीय मंत्रिमंडल को हार्दिक धन्यवाद दिया।

(Udaipur Kiran) तोमर पाश

Most Popular

To Top