Uttrakhand

एमडीडीए की नई पहल, बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगा ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड

एमडीडीए की नई पहल, बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगा ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड

– ऋषिकेश व देहरादून के पुराने तहसील परिसर में जल्द शुरू होगा पार्किंग निर्माण

देहरादून, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । कोई व्यक्ति पूरी ईमानदारी और लगन से काम करता है तो उसके सार्थक परिणाम सामने आते हैं। यदि उसे थोड़ा सा सम्मान मिल जाए तो वह व्यक्ति कहीं ज्यादा ऊर्जा के साथ काम में जुटता है और नए आयाम स्थापित करता है। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) कुछ इसी भाव को लेकर नवाचार शुरू करने जा रहा है, वह है ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ अवार्ड। इससे कर्मचारियों में काम करने के प्रति क्षमता और रुचि बढ़ेगी।

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी की अध्यक्षता में शनिवार को प्राधिकरण सभागार में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में उपाध्यक्ष ने नई पहल करते हुए प्राधिकरण में ‘एम्पलॉय ऑफ द मंथ’ यानी बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों के चयन के निर्देश दिए। इसी तर्ज पर ‘एम्पलॉय ऑफ द ईयर’ का भी चयन किया जाएगा। साथ ही चयनित कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इससे कर्मचारियों की कार्यक्षमता और दक्षता बढ़ेगी।

बैठक में उपाध्यक्ष ने प्राधिकरण के समस्त अभियंताओं से कहा कि शहर में विकराल होती पार्किंग समस्या के निदान के लिए वे लोगों को पार्किंग, पार्क, सार्वजनिक शौचालय के लिए जनहित में स्थान उपलब्ध कराने के लिए आग्रह करें। साथ ही आर्किटेक्ट से भी शहर हित में सुझाव मांगा जाए। उदाहरण के तौर पर अगर वे कहीं पर शहर में पार्क, पौधारोपण के लिए उपयुक्त स्थान देखते हैं तो उससे अवगत कराएं। कोई व्यक्ति अगर सार्वजनिक कार्य के लिए अपनी जमीन प्राधिकरण को विक्रय करना चाहता है तो वह भी अवगत कराएं।

मानसून सीजन में पौधरोपण में लाएं तेजी

उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकारी विद्यालयों में खेलकूद के सामान लगाने के साथ रिचार्ज पिट के कार्य जल्द शुरू किए जाएं। मानसून सीजन में पौधरोपण और तेजी से करने के निर्देश दिए। बैठक में उपाध्यक्ष को अवगत कराया गया कि ऋषिकेश व देहरादून के पुराने तहसील परिसर में पार्किंग निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ किया जाएगा। इसका रिवाइज्ड एस्टीमेट आगामी बोर्ड बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा।

पांच करोड़ तक के कार्यों को पीएम गतिशील पोर्टल पर जरूर कराएं रजिस्टर

उपाध्यक्ष ने आढ़त बाजार परियोजना में मुआवजा आवंटन आदि कार्यों को भी तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि पांच करोड़ तक के कार्यों को पीएम गतिशील पोर्टल पर रजिस्टर जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि शहर में अवस्थित ग्रुप हाउसिंग के रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से संपर्क कर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

आईएसबीटी परिसर में संचालित दुकानों के बढ़ेंगे किराया

एमडीडीए उपाध्क्ष ने कहा कि आईएसबीटी परिसर में पूर्व में रामकी कंपनी के माध्यम से संचालित हो रही दुकानों के किराए बढ़ाए जाएं। उन्होंने कहा कि यहां पर तमाम रख-रखाव के कार्य किए जाने के दृष्टिगत यह आवश्यक है। यहां स्थित ठेलियों को ऑन व्हील बनाया जाए, ताकि पूरे परिसर में इनका संचालन हो सके। इससे सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित हो पाएगी। उन्होंने आईएसबीटी मॉल के कार्य भी जल्द पूरा करने को कहा, ताकि जल्द से जल्द इसका संचालन प्रारंभ हो सके।

ईज एप में बदलाव पर उपाध्यक्ष ने जताया रोष

उपाध्यक्ष ने समीक्षा बैठक में मानचित्रों के निस्तारण की प्रक्रिया पर संतोष जताया। हालांकि मानचित्र स्वीकृति में इस्तेमाल होने वाली ईज एप में संबंधित कंपनी द्वारा अपने स्तर से कुछ संशोधन करने पर उपाध्यक्ष ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि संशोधन के कारण कार्मिकों को परेशानी हो रही है। उपाध्यक्ष ने संबंधित कंपनी को पत्राचार कर इस समस्या को दूर करने अथवा प्राधिकरण स्तर से यह कार्य किए जाने के निर्देश दिए।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top