Jharkhand

पाकुड़ में आदिवासी छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ दुमका में छात्रों का आक्रोश मार्च

आक्रोश मार्च निकालते छात्र

दुमका, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । पाकुड़ में छात्रावास में घुसकर आदिवासी छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ उप राजधानी दुमका में छात्रों का आक्रोश देखने को मिला। घटना के विरोध में संताल पगरना छात्र समन्वय समिति के छात्रों ने विरोध मार्च निकाला। छात्रों को बोरियों बिधायक लोबिन हेम्ब्रम का भी साथ मिला। विधायक ने भी छात्रों के साथ रैली में शामिल होकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला।

छात्रों ने विरोध रैली एसपी काॅलेज से निकाल शिवपहाड़ चैक, सिद्धो कान्हू चैक (पोखरा चैक), टीन बाजार चैक, वीर कुंवर सिंह चैक होते हुए कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। यहां कमिश्नर के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने ज्ञापन में पाकुड़ जिला में आदिवासी छात्रों के साथ हुए मारपीट मामले में दोषी के खिलाफ एसटी-एससी के तहत मामला दर्ज करने, बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित करने, संथाल परगना क्षेत्र में दान पत्र की जमीन में रहने वाले लोगो को चिन्हित कर उन्हें सरकारी लाभ से वंचित करने और आदिवासी के घटते जनसंख्या पर जो बाहरी लोग हक अधिकार जमा रहे है, उन्हें सरकार जल्द से चिन्हित कर उचित कार्रवाई का मांग किया है।

इस दौरान छात्रों ने हेमंत सरकार विरोधी नारे लगाये। बोरियों विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि आज मजबूरी में छात्रों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है।

(Udaipur Kiran) / नीरज कुमार / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top