Sports

मेडल की दौड़ में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, प्रदेश टीम में बनाएंगे जगह

मेडल की दौड़ में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, प्रदेश टीम में बनाएंगे जगह

– 16, 17, 18 अगस्त को ताइक्वांडो की नेशनल चैम्पियनशिप में खेलेगी प्रदेश टीम

– यूपी के अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ियों का चैम्पियनशिप के दौरान होगा सम्मान

कानपुर, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन और द स्पोर्ट्स हब (टीएसएच) के संयुक्त तत्वावधान में राज्यस्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप 2024 का आगाज शनिवार को टीएसएच में हो गया। चैम्पियनशिप के उद्घाटन के बाद से खिलाड़ियों ने अलग-अलग वर्ग की प्रतियोगिता में मेडल के लिये जोर आजमाइश शुरु कर दी। इसी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता से प्रदेश की टीम में जगह बनाने का रास्ता तय होगा।

प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार को टीएसएच के डायरेक्टर्स प्रणव अग्रवाल एवं दिव्यांशी अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो कमेटी के महासचिव व इंडिया ताइक्वांडो के कोषाध्यक्ष रजत आदित्य दीक्षित प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इसके बाद शुरु हुए पहले दिन के मुकाबलों में 18 किलोग्राम भार वर्ग में नोएडा के सलार सैय्यद खां ने गोल्ड अपने नाम किया। 21 किलोग्राम भार वर्ग में आगरा के अविनाश ने गोल्ड, फर्रूखाबाद के प्रिंस ने सिल्वर, जौनपुर के श्रेयांश और नोएडा के नक्श ने कांस्य पदक जीता। 23 किलोग्राम भार वर्ग में कौशांबी के उत्कर्ष ने गोल्ड, गोंडा के अयांश ने सिल्वर, कानपुर के प्रतीक और गाजियाबाद के मेहुल ने कांस्य पदक जीता। 25 किलोग्राम भार वर्ग में आगरा के मो.सैय्यद ने गोल्ड, गाजियाबाद के रिधान रस्तोगी ने रजत, बरेली के अरिहंत और मथुरा के आदित्य ने कांस्य पदक पर कब्जा किया।

27 किलोग्राम भार वर्ग में आगरा के हिमांशू ने गोल्ड, एटा के माधव ने सिल्वर, लखनऊ के मृत्युंजय और आरव ने कांस्य पर कब्जा किया। 29 किलोग्राम भार वर्ग में कानपुर के मोहित ने गोल्ड, गाजीपुर के यश ने रजत, कानपुर के शिखर और मेरठ के दार्शिक ने कांस्य पदक जीता। 35 किलोग्राम भार वर्ग में मुरादाबाद के भानू ने गोल्ड, गाजियाबाद के वेदांत ने रजत, गाजियाबाद के अथर्व और बरेली के निशंक ने कांस्य जीता। 41 किलोग्राम भार वर्ग में नोएडा के अनुज कनौजिया ने गोल्ड, रायबरेली के अब्दुल्ला ने सिल्वर, कानपुर के अरनव दुबे और कौशाम्बी के अरनव राव ने कांस्य पदक पर अपना कब्जा किया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top