CRIME

चैकिंग के दौरान सिख युवक की पगड़ी गिरने से विवाद, बड़ी संख्या में जमा हुए लोग

चैकिंग के दौरान सिख युवक की पगड़ी गिरने से विवाद, बड़ी संख्या में जमा हुए लोग

जयपुर, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । महेश थाना इलाके में सिविल ड्रेस में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा चैकिंग के दौरान के एक सिख युवक की पगड़ी गिरने से गोपालपुरा बायपास पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया। झगड़े में सिख युवक की पगड़ी गिरने को लेकर विवाद में सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने को लेकर दो घंटे तक लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन ने हालत बिगड़ते देखकर बड़ी संख्या में जाब्ते को मौके पर बुला लिया। पुलिस की समझाइश के बाद आखिर में मामला शांत हो गया।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी गोपालपुरा बाइपास स्थित शराब दुकानों पर कार्रवाई के लिए पहुंचे थे। शराब दुकान को लेकर पहुंचे पुलिसकर्मियों की कार्रवाई को लेकर पड़ोसी कैफे मालिक से कहासुनी हो गई। आरोप है कि अवैध शराब बेचने के आरोप में सिविल ड्रेस में आए पुलिसकर्मियों ने मारपीट कर दी। जिसके चलते बचाने आए सिख युवक की बीच-बचाव के दौरान पगड़ी गिर गई। देखते ही देखते माहौल बिगड़ने पर कहासुनी के बाद झगड़ा हो गया। दोनों ही पक्षों में जमकर मारपीट होना शुरू हो गई।

आरोप है कि पुलिसकर्मी होने का दावा करने वाले युवकों ने जमकर मारपीट करना शुरू कर दिया। सिख युवक के साथ बदतमीजी होने का पता चलने पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। विरोध कर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिसकर्मियों पर धार्मिक भावनाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हुआ था। दो पुलिसकर्मी अवैध शराब के किसी ऑपरेशन पर कार्रवाई करने गए थे। ऐसा लगता है कि किसी प्रकार का भ्रम हुआ जिससे चीजें बढ़ गईं। मौके पर पहुंचे पुलिस अतिरिक्त जाब्ते की मदद से स्थिति पर काबू पाया गया। पुलिस आलाधिकारियों ने समझाइश कर मामले को शांत किया।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top