Delhi

आतिशी को आशा किरण आश्रय गृह की दुर्भाग्यपूर्ण मौतों की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए : वीरेंद्र सचदेवा

वीरेन्द्र सचदेवा

नई दिल्ली, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि यह खेदजनक है कि अरविंद केजरीवाल सरकार की वरिष्ठतम मंत्री आतिशी दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग की मंत्री पद की जिम्मेदारी से इनकार कर रही हैं। आतिशी आशा किरण आश्रय गृह में हुई मौतों की नैतिक, प्रशासनिक और कानूनी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती हैं। यह शर्म की बात है कि आतिशी जो न केवल समाज कल्याण मंत्री हैं बल्कि दिल्ली सरकार की वरिष्ठतम मंत्री भी हैं, उन्हाेंने वहां की अमानवीय स्थितियों को देखने के लिए आशा किरण आश्रय गृह का दौरा करना भी जरूरी नहीं समझा।

शनिवार को आतिशी पर निशाना साधते हुए वीरेन्द्र सचदेवा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने आशा किरण आश्रय गृह का दौरा किया, उनके पास वहां की दयनीय स्थितियों के सबूत हैं। हम इसे मजिस्ट्रियल जांच में प्रस्तुत करेंगे। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 14 अगस्त 2023 की राजपत्र अधिसूचना के अनुसार आतिशी को 14 विभागों का नाम देकर आवंटित किया गया है और उनके 14वें विभाग के नाम के साथ वहां उल्लेख किया गया है, सतर्कता और अन्य सभी विभाग जो किसी अन्य मंत्री को विशेष रूप से आवंटित नहीं हैं।

सचदेवा ने कहा कि आतिशी को आशा किरण आश्रय गृह की दुर्भाग्यपूर्ण मौतों के लिए दिल्लीवासियों से माफी मांगनी चाहिए। यह चौंकाने वाली बात है कि आतिशी के जिम्मेदारी से पलायन के कारण दिल्ली के पास समाज कल्याण विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों के लिए पूर्णकालिक मंत्री नहीं हैं। आतिशी को दिल्लीवासियों को बताना चाहिए कि उन्होंने एससी कल्याण और समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ कितनी बैठकें की हैं या आशा किरण आश्रय गृह जैसे कल्याण केंद्रों का कितनी बार दौरा किया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी / रामानुज

Most Popular

To Top