Haryana

कैथल: सेवा संघ ने मनाया स्थापना दिवस, शुरू किया फिजियोथैरेपी सेंटर

सेवा संघ के स्थापना दिवस पर फिजियोथैरेपी सेंटर का शुभारंभ करते हुए विधायक लीलाराम

कैथल, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । सेवा संघ संस्था ने शनिवार को अपना 45 वां स्थापना दिवस सेवा संघ कार्यालय में मनाया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हजूरी में मनाए गए स्थापना दिवस पर श्री सुखमणि साहिब का पाठ का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक लीला राम ने संस्था कार्यालय में स्व. वेद प्रकाश सेठ मेमोरियल फिजियोथेरेपी केंद्र का उद्घाटन किया। उद्घाटन पर सेंटर के प्रायोजक समाजसेवी सतीश सेठ व उनके परिवार के सदस्य तथा सेवा संघ के संस्थापक एवं प्रधान डा. शिव शंकर पाहवा उपस्थित थे।

विधायक लीला राम ने कहा कि पिछले 44 सालों में सेवा संघ ने जिस तरह से पीड़ित मानवता की सेवा में पूरी शिद्दत के साथ काम किया है। उससे संस्था ने नगर में एक उदाहरण प्रस्तुत कर दिया है। इस दौरान कई अवसर ऐसे आए जब सेवा संघ के सभी सदस्यों ने रक्तदान और देहदान जैसे संकल्प पत्र भरवाकर एक नेक काम को शुरुआत दी। सेवा संघ के कुष्ठ आश्रम, कन्याओं के सामूहिक विवाह जैसे कार्यक्रम इस संस्था को दूसरों से अलग बनाते हैं।

विधायक ने सेवा संघ संस्था को सेवा कार्यों के लिए एक लाख हजार रुपये देने की घोषणा की।

डा. शिवशंकर पाहवा ने कहा कि सेवा के सफर में संस्था कई पड़ाव से गुजरी और छोटा सा प्रयास एक बड़े कारवां के रूप में तब्दील हो गया। उन्होंने सेवा के 44 सालों में शुरू किए गए विभिन्न सेवा प्रकल्पों का विशेष रूप से उल्लेख किया। इस भाव के साथ ही संस्था अपने 45वें साल में प्रवेश कर रही है। हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य सरदार सुदर्शन सिंह बलियाली ने सेवा और सिमरन के भावों को सेवा संघ के सेवा प्रकल्पों से जोड़कर अपनी शुभकामनाएं दी।

संस्था के महासचिव अशोक भारती ने धन्यवाद ज्ञापित किया। पीआरओ महेंद्र खन्ना ने मंच संचालन किया। पाहवा ने सतीश सेठ और संस्था की स्थापना के मार्गदर्शक प्रोफेसर एएल मदान को भी सम्मान दिया। इस अवसर पर इंद्रजीत सरदाना, प्रदर्शन परुथी, नरेंद्र निझावन, अनिल आहुजा, गुरचरण सिंह टीवीएस, सतीश सोनी, सुभाष कथूरिया, सचिन धमीजा, जितेश आहुजा, जितेंद्र भटनागर, अनिल बत्रा और नरेश खरबंदा उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top