Haryana

फरीदाबाद : एनएचएम कर्मियों ने निकाली ट्रैक्टर-बाइक रैली

ट्रैक्टर बाइक रैली निकालते हुए नेशनल हेल्थ मिशन एनएचएम महिला कर्मचारी।

प्रदर्शनकारियों ने मंत्रियों के आवास का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । फरीदाबाद में शनिवार को नेशनल हेल्थ मिशन की सैंकड़ों महिला कर्मचारियों ने ट्रैक्टर बाइक रैली निकाली और मंत्रियों के आवास का घेराव किया। पक्का करने की मांग को एनएचएम कर्मियों की हड़ताल अब सरकार के गले की फांस बनती जा रही है और कोई समाधान न होने के चलते कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल चार दिन और बढ़ा दी है। पिछले 7 दिन से सभी एनएचएम महिला कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर बैठी हैं।

सरकार पर दबाब बनाने को लेकर नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने आज ट्रैक्टर बाइक और स्कूटी रैली निकाली और शिक्षा मंत्री सीमा रेखा के आवास का घेराव किया, लेकिन उन्हें शिक्षा मंत्री निवास पर नहीं मिली जबकि कर्मचारियों का कहना था कि हम लोग कोई गुंडे मवाली नहीं है, हम अपना हक मांग रहे हैं, लेकिन मंत्री घर से ही भाग गई।

कर्मचारियों ने बताया कि अब वह लोग रैली के माध्यम से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आवास और फरीदाबाद के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के आवास का भी घेराव करेंगे। नेशनल हेल्थ मिशन की लगभग आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मी महिलाओं ने कहा कि हमारी सरकार से और कोई मांग नहीं है। हम सिर्फ पक्का करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि पिछले 27 साल से हमारा शोषण किया जा रहा है, जो अब वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्योंकि जवानी से लेकर वह बुढ़ापे तक पहुंच गई है, लेकिन आज तक सरकार ने उन्हें पक्का नहीं किया। जबकि सरकार 5 साल पुराने कर्मी को पक्का करने की बात कहती है, तो फिर उनके साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है। सडक़ों पर निकाली रैली को लेकर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस हर जगह तैनात नजर आई, लेकिन इसके बावजूद सडक़ों पर जाम की स्थिति भी देखी गई।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर शर्मा

Most Popular

To Top