Bihar

फारबिसगंज में सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ के नारों के साथ निकाली गई जागरूकता रैली

फारबिसगंज में सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ के नारों के साथ निकाली गई जागरूकता रैली

फारबिसगंज/ अररिया , 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग के उप सचिव राजेश कुमार के निर्देश पर शनिवार को फारबिसगंज नगर परिषद प्रशासन के समस्त कर्मियों ने शहर में सफाई अपनाओ बीमारी भगाओ के नारों के साथ जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली का शुभारंभ फारबिसगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का नेतृत्व लोक सहायक स्वच्छता प्रबंध पदाधिकारी वंदना भारती ने की। नप मुख्यालय से प्रारंभ हुई जागरूकता रैली अस्पताल रोड़ का भ्रमण कर सुभाष चौक पर पहुंच कर समाप्त हुई।

रैली में शामिल नप कर्मियों व सफाई कर्मियों की टीम ने शहरवासियों से शहर को साफ रखने में सहयोग देने की अपील कर रहे थे। सफाई कर्मियों ने लोगों से शहर के सफाई कार्य में सहयोग देने का आह्वान किया। इस मौके पर नप के ईओ सूर्यानंद सिंह ने कहा कि हम शहर की सफाई रखकर बीमारी को दूर भगा सकते है। और यह कार्य सबों के सहयोग से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही जीवन,स्वच्छता ही सेवा और स्वच्छता से स्वच्छ समाज का निर्माण होगा। वहीं लोक सहायक स्वच्छता प्रबंध पदाधिकारी वंदना भारती ने कहा कि जागरूकता को लेकर शहर में जगह जगह बैनर-पोस्टर लगाये गए है। वॉल लेखन का कार्य भी जारी है। कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग के लिए हर संभव जरूरी प्रयास जारी है। नप प्रशासन द्वारा शहर की मुख्य सड़कों के अलावे गली मोहल्लों में भी साफ सफाई को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / Prince Kumar / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top