Uttrakhand

भारी बारिश से टूटा सोलानी नदी का तटबंध, प्रशासन ने कराई मरम्मत

टूटा हुआ तटबंध

हरिद्वार, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तराखण्ड में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफन पर हैं। इसी बीच हस्तमोली के निकट सोलानी नदी के तटबंध में कटाव शुरू हो गया है। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा तहसील प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान और तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने सिंचाई विभाग की टीम के साथ समय रहते तटबंध की मरम्मत कराकर स्थिति को संभाल लिया।

बीती रात को खानपुर क्षेत्र के हस्तमोली गांव के निकट सोलानी नदी के तटबंध में कटाव शुरू हो गया और नदी का पानी गांव की ओर आना शुरू हो गया, जिसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा तहसील प्रशासन को दी गई। प्रशासन ने समय रहते तटबंध को दुरुस्त कराकर नदी के पानी को रोक दिया। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि सूचना मिलने के बाद सिंचाई विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तटबंध की मरम्मत कराई गई। उन्होंने बताआ कि सिंचाई विभाग को क्षतिग्रस्त तटबंधों की मरम्मत के आदेश दिए गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि गंगा व सोलानी नदियों के तटबंध पूरी तरह जर्जर हालत में है। इससे क्षेत्र के लोगों को बरसात के दिनों में हर साल बाढ़ का कहर झेलना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पिछले साल 11 जुलाई को आई भीषण बाढ़ ने क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई थी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top