Uttar Pradesh

64 साल पुराने रामगंगा पुल के लिए 95 लाख का एस्टीमेट तैयार

मुरादाबाद रामगंगा पुल

मुरादाबाद, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । महानगर के थाना कटघर क्षेत्र में डियर पार्क के पास रामगंगा नदी पर 64 साल पहले बने 650 मीटर लंबा दो लेन के पुल की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी ने 95 लाख का एस्टीमेट तैयार कर लिया है। सूबे के मुख्यमंत्री ने 50 साल पुराने पुलों की जांच करने के आदेश दिए थे। इसी आधार पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एसपी सिंह ने पुल की जांच की तो पिलर संख्या 7 और 11 की बियरिंग खिसकी मिली थी।

मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजेनय कुमार सिंह की पहल पर रामगंगा पुल का निरीक्षण करने के लिए आईआईटी मुंबई के विशेषज्ञ डॉ. गोपाल राय के नेतृत्व में एक टीम बुलाई गई थी। टीम ने बीती 19 जुलाई को पुल का बारीकी से निरीक्षण कर पुल की दो बियरिंग खिसकी होने की बात कही थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता एसपी सिंह के आदेश पर सेतु निगम के परियोजना निदेशक शशिकांत की टीम ने शुक्रवार की शाम रामगंगा पुल की जांच की। जांच में पुल के पिलर संख्या 7 और 11 की बियरिंग खिसकी मिली। साथ ही एक अन्य पिलर में भी गड़बड़ी पाई गई हैं।

रिपोर्ट के आधार पर पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं ने पुल की मरम्मत कराने के लिए 95 लाख का एस्टीमेट तैयार किया है। रिपोर्ट शासन को भेजने की तैयारी हो गई है। सेतु निगम की रिपोर्ट के आधार जिला प्रशासन पुल से आवागमन बंद कराने पर निर्णय लेगा।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top