Delhi

एनडीएमसी ने शिकायत निवारण सुविधा शिविर का किया आयोजन 

एनडीएमसी ने शिकायत निवारण सुविधा शिविर का आयोजन किया

नई दिल्ली, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने अपने क्षेत्र के लोगों और सेवा उपयोगकर्ताओं को सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण प्रदान करने के लिए आज सुबह एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर में सुविधा शिविर का आयोजन किया। शिविर में जनता से 115 शिकायतें प्राप्त की।

निवासियों की अधिकांश शिकायतें कार्मिक, सिविल इंजीनियरिंग, बागवानी, सार्वजनिक स्वास्थ्य, प्रवर्तन, वाणिज्यिक, कर और संपदा विभागों से संबंधित हैं। इसके अलावा सैकड़ों स्थानीय निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं ने नागरिक सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सुविधा शिविर का दौरा किया।

पालिका परिषद द्वारा शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारियों ने जनता से उनकी जन शिकायतों पर आमने-सामने चर्चा की और उनका समाधान किया गया।

पालिका परिषद के 30 विभागों के सौ से अधिक अधिकारी/कर्मचारी शिकायतों के मौके पर निवारण के लिए शिविर में मौके पर मौजूद रहे। विभिन्न विभागों के हेल्प डेस्क की निगरानी उनके विभागाध्यक्ष करते रहे। इन सुविधा शिविरों के आयोजन के अलावा पालिका परिषद क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क रहित शिकायत निवारण तंत्र के रूप में एक जन सुविधा पोर्टल भी लॉन्च किया हुआ है। इस जन सुविधा पोर्टल का लिंक एनडीएमसी की वेबसाइट (https://www.ndmc.gov.in/complaints.aspx) पर उपलब्ध है।

जन सुविधा पोर्टल का उपयोग शिकायत दर्ज करने, उनकी शिकायत की स्थिति पर नज़र रखने और शिकायत निवारण तंत्र पर प्रतिक्रिया देने के लिए किया जा सकता है। एनडीएमसी सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म जैसे ट्विटर (https://twitter.com/tweetndmc), फ़ेसबूक (https://www.facebook.com/ndmcgov) और इंस्टाग्राम (https://www.instagram.com/newdelhimunicipalcouncil) के माध्यम से जनता से शिकायतें प्राप्त कर रही है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top