Uttrakhand

चमोली जिले में मलिन बस्तियों के चिन्हीकरण का कार्य पूरा

गोपेश्वर में मलिन बस्तियों के चिह्निकरण का कार्य करते हुए।

-दस बस्तियों को किया गया चिह्नित

गोपेश्वर, 03 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले में मलिन बस्तियों के सुधार के लिए नगर निकायों में चिन्हीकरण के साथ सर्वेक्षण का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिले की नगर पालिका जोशीमठ, कर्णप्रयाग, गौचर, गोपेश्वर और नंदप्रयाग में दस मलिन बस्तियां चिह्नित की गई हैं।

शनिवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मलिन बस्तियों के सर्वेक्षण कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मलिन बस्तियों का सत्यापन और श्रेणीवार वर्गीकरण करते हुए शीघ्र इसका प्रस्ताव शासन को उपलब्ध कराया जाए, ताकि मलिन बस्तियों में निवासरत परिवारों के जीवन स्तर में सुधार, मलिन बस्तियों के विनियमितीकरण और पुनर्वास के लिए कार्य योजना तैयार की जा सके।

बैठक में बताया गया कि नगर पालिका जोशीमठ में पांच, गोपेश्वर में दो, कर्णप्रयाग, गौचर और नंदप्रयाग में एक-एक मलिन बस्तियां चिह्नित कर सर्वेक्षण किया गया है। इन बस्तियों में निवासरत परिवार और परिवार के सदस्यों के साथ राजस्व रिकार्ड के अनुसार भूमि का सत्यापन पूरा कर लिया गया है। बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, एसडीएम आरके पांडेय, एसडीएम कमलेश मेहता, एसडीएम एसके पांडेय, एसडीएम सीएस बशिष्ट, ईओ पीएस नेगी सहित अन्य नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top