Sports

अभिनव बिंद्रा ने की मनु भाकर की तारीफ, कहा-आपने पहले ही एक उल्लेखनीय विरासत स्थापित कर ली है

Paris Olympics-Manu Bhake-womens 25m pistol shooting final

नई दिल्ली, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल किया, जिसके बाद ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने 22 वर्षीय खिलाड़ी की सराहना की।

मनु भाकर शनिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं। अभिनव बिंद्रा ने कहा कि मनु भाकर ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है, साथ ही उन्होंने उनकी ‘अविश्वसनीय’ उपलब्धि की सराहना की है।

बिंद्रा ने एक्स पर लिखा, मनु, आपने पूरे देश को अपनी असाधारण उपलब्धि के लिए खड़ा होने और तालियाँ बजाने पर मजबूर कर दिया है। तीसरा ओलंपिक पदक जीतना एक असाधारण उपलब्धि होती, लेकिन पेरिस में आपने जो हासिल किया है, वह वास्तव में यादगार है। आपकी यात्रा अथक परिश्रम और समर्पण का प्रमाण है। मात्र 22 वर्ष की उम्र में आपने एक उल्लेखनीय विरासत स्थापित कर ली है और यह तो बस शुरुआत है। ऐतिहासिक अभियान के लिए बधाई।

मनु समर गेम्स में तीन पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने के करीब पहुंच गई थीं, लेकिन वह 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने के बाद यह मौका चूक गईं। मनु का सफर तब खत्म हुआ जब उन्हें हंगरी की पूर्व विश्व रिकॉर्ड धारक वेरोनिका मेजर के खिलाफ शूट-ऑफ में उतरना पड़ा, क्योंकि वे 28 अंकों पर बराबर थीं।

दक्षिण कोरिया की जिन यांग ने शीर्ष स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। फ्रांस की कैमिली जेड्रेजेवस्की को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस बीच, हंगरी की वेरोनिका मेजर तीसरे स्थान पर रहीं। वर्तमान में, भारतीय दल ने पेरिस ओलंपिक में तीन कांस्य पदक जीते हैं और ये सभी निशानेबाजी में आए हैं।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top