Bihar

नालंदा में डायरिया का प्रकोप भयावह, पांच नए मामले फिर मिले

नालंदा में डायरिया प्रकोप का जांच करते अधिकारी

बिहारशरीफ, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड में भी डायरिया के मरीज मिलने शुरू हो गए हैं। शनिवार को 5 नए मरीज मिले हैं। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोनावां में कार्यरत एएनएम मीना कुमारी ने बताया कि मुसहरी पश्चिम क्षेत्र में पांच मरीज डायरिया से प्रभावित पाए गए हैं। इनमें बिपीन (28), शिवरानी (17), सत्यम (10), अमरजीत (07) और राधा रानी (02) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी मरीज मांझी परिवार से हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरनौत के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि मेडिकल टीम ने ऑन स्पॉट जाकर प्राथमिक उपचार प्रदान किया। मरीजों की स्थिति नियंत्रण में है। टीम में डॉ. अनिरुद्ध प्रसाद, विश्व स्वास्थ्य संगठन के ब्लॉक मॉनिटर राजीव रंजन, मनोज कुमार समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है और स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

उन्होंने आम जनता से अपील की है कि स्वच्छता का ध्यान रखें और किसी भी प्रकार की बीमारी के लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें।डायरिया के मामलों में अचानक वृद्धि ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने इलाके में जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है ताकि लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया जा सके और डायरिया जैसी बीमारियों से बचाव किया जा सके।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / प्रमोद पांडे / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top