HEADLINES

बीएसएफ के डीजी और स्पेशल डीजी तत्काल प्रभाव से हटाए गए

नई दिल्ली, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । केन्द्र सरकार ने कार्मिक विभाग ने एक बड़े फैसले के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक (डीजी) नितिन अग्रवाल और विशेष महानिदेशक (स्पेशल डीजी) वाई. वी. खुरानिया को तत्काल प्रभाव से मुक्त कर उन्हें उनके कैडर में वापस भेज दिया है। कार्मिक मंत्रालय की ओर से देर शाम यह निर्देश जारी किया गया।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ( अप्वाइंटमेंट कमेटी ऑफ द कैबिनेट) का नोट जारी करते हुए कार्मिक मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल के दो शीर्ष अधिकारियों को हटाने का कोई कारण नहीं बताया है। कार्मिक मंत्रालय के निर्देश में केवल इतना कहा गया है कि गृह मंत्रालय की अनुशंसा पर अप्वाइंटमेंट कमेटी ऑफ कैबिनेट केरल संवर्ग (1989 बैच) के आईपीएस अधिकारी, जोकि वर्तमान में डीजी (बीएसएफ) हैं, को तत्काल प्रभाव से उनके मूल कैडर में भेजा जा रहा है। इसी प्रकार बीएसएफ के स्पेशल डीजी वाई.वी.खुरानिया ( ओडिसा कैडर 1990 बैच) को भी उनके मूल कैडर में वापस भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसी के साथ केन्द्रीय आरक्षी सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के लिए नए स्पेशल डीजी की नियुक्ति की गई है। ओड़िसा संवर्ग के आईपीएस अधिकारी (1989 बैच) अमृत मोहन प्रसाद को सीआरपीएफ के महानिदेशक (स्पेशल) की जिम्मेदारी दी गई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेन्द्र तिवारी

Most Popular

To Top