Sports

श्रीलंकाई स्पिनरों का चला जादू, रोहित के अर्धशतक के बावजूद भारत के साथ पहला वनडे ड्रा

Sri Lanka vs India-tie first ODI-Rohit fifty

कोलंबो, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । कप्तान चरिथ असालंका के बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मैच ड्रा करा लिया। 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने चौका मारकर स्कोर बराबरी पर कर लिया, यहां से भारत की जीत तय थी, लेकिन तभी कप्तान ने चौथी गेंद पर दुबे और पांचवीं गेंद पर अर्शदीप को आउट कर भारत के जबड़े से जीत खिंच ली।

231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ मिल कर चीर-परिचित अंदाज में तेज शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 75 रन जोड़ दिये। इसी स्कोर पर गिल (16) को दुनिथ वेल्लालागे ने आउट कर भारत को पहला झटका दिया। 80 के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा को भी वेल्लालागे ने अपना शिकार बनाया। रोहित ने 47 गेंदों पर 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद वाशिंगटन सुंदर (05), विराट कोहली (24) और श्रेयस अय्यर (23) भी 132 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए।

यहां से केएल राहुल और अक्षर पटेल ने पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को मैच में वापसी दिलाई। 189 के कुल स्कोर पर राहुल 31 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा का शिकार बने। 197 के कुल स्कोर पर अक्षर पटेल भी 33 रन बनाकर कप्तान असालंका की गेंद पर कुसल मेंडिस को कैच थमा बैठे। इसके बाद 211 के कुल स्कोर पर हसरंगा ने कुलदीप यादव (02) को बोल्ड कर दिया। यहां से शिवम दुबे ने दो छक्के और एक चौका लगाकर भारत का स्कोर श्रीलंका के बराबरी पर पहुंचा दिया। यहां से लग रहा था कि भारत मैच अब जीत गया, लेकिन तभी कप्तान ने चौथी गेंद पर दुबे और पांचवीं गेंद पर अर्शदीप को आउट कर मैच ड्रा करा लिया। शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के की बदौलत 25 रन बनाए, मोहम्मद सिराज 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की तरफ से कप्तान चरिथ असालंका और वानिंदु हसरंगा ने 3-3 और दुनिथ वेल्लालागे ने 2 व असिता फर्नांडो और अकिला धनंजय ने 1-1 विकेट लिया।

श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट पर बनाए 230 रन, निसंका और वेल्लालागे का अर्धशतक

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने दुनिथ वेल्लालागे (नाबाद 67) और पाथुम निसंका (56) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट पर 230 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जनिथ लियांगे ने 20, वानिंदु हसरंगा ने 24 और धनंजय डीसिल्वा ने 17 रन बनाए।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 2-2, मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट लिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top