Delhi

(अपडेट) जहांगीरपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में तीन मंजिला मकान गिरा, तीन की मौत

नई दिल्ली, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । जहांगीरपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में शुक्रवार दोपहर को तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हैं, जिनका नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है।

मकान का आगे का हिस्सा काफी समय से जर्जर हालत में था। इस मकान को फैक्टरी के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। तीनों मंजिल पर अलग-अलग काम होता था, जिसमें गट्टे की फैक्टरी, कपड़े की फैक्टरी और चूल्हे के बॉडी बनाने का काम चल रहा था। इसके साथ ही आगे के हिस्से में मरम्मत का काम चल रहा था। जिस समय बिल्डिंग का अगला हिस्सा भरभरा कर गिरा, वहां काम कर रहे 7 लोग इस मलबे के नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलने पर दिल्ली पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके साथ ही अन्य राहत बचाव दल भी मौके पर पहुंच गए।

शुरुआती दौर में रेस्क्यू के दौरान मलबे से चार लोगों को निकाल कर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद तीन अन्य लोगों को भी मलबे से निकाला गया, जिन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / दधिबल यादव

Most Popular

To Top