Haryana

गुरुग्राम: सीपीएस से बैठक के बाद नर्सिंग ऑफिसर्स को मांगें पूरी होने की बंधी आस

फोटो नंबर-02: मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री से मुलाकात करतीं नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की पदाधिकारी व सदस्य।

-नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री से चंडीगढ़ में हुई बैठक

-28 जुलाई को करनाल में सीएम आवास के घेराव के दिन तय हुई थी यह बैठक

-01 अगस्त को सीएम के सीपीएस से मुलाकात का मिला था समय

गुरुग्राम, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा की नर्सिंग ऑफिसर्स की दो महत्वपूर्ण मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के प्रयास सफल होने जा रहे हैं। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री हरियाणा के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री राजेश खुल्लर के साथ हुई सौहार्दपूर्ण बैठक में एसोसिएशन को उन्होंने विश्वास दिलाया कि जल्द ही उनकी मांगें पूरी होंगीं।

ऑल नर्सिंग आफिसर वेलफेयर एसोसिएशन की संरक्षक निर्मल ढांडा, स्टेट प्रेसिडेंट सुनीता, महासचिव संतोष अहलावत, वाइस प्रेसिडेंट कमलेश सिवाच एवं एसोसिएशन के सदस्यों की टीम की सीएम के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री राजेश खुल्लर से मिलने पहुंचीं। उन्होंने सीपीएस को जानकारी दी कि नर्सिंग ऑफिसर्स की केवल दो मुख्य मांगें हैं। पहली मांग केंद्र सरकार के अधीन नर्सिंग ऑफिसर्स के समय नर्सिंग अलाउंस 7200 रुपये दिया जाए। दूसरी मांग है कि उन्हें गु्रप-सी से गु्रप-बी में शामिल किया जाए। इन्हीं दो मांगों को लेकर नर्सिंग ऑफिसर्स वर्षों से सरकारों से आग्रह करती आ रही है। दूसरे विभागों के कर्मचारियों की मांगों को भी वर्तमान सरकार ने पूरा किया है। उनका आग्रह है कि नर्सिंग ऑफिसर्स की मांगों को भी चुनाव से पहले पूरा किया जाए। प्रदेश के किसी भी छोटे-बड़े सरकारी अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर्स अपने काम को हमेशा पूरी जिम्मेदारी और फर्ज समझकर पूरा करती/करते हैं। अपनी मांगों को लेकर विरोध के बावजूद भी अस्पतालों में कभी किसी मरीज के इलाज में बाधा नहीं आने दी। सरकार को भी चाहिए कि नर्सिंग ऑफिसर्स की इन दो मांगों को अब बिना कोई देरी किए पूरा करके हजारों नर्सिंग ऑफिसर्स को लाभ दे। उन्हें उम्मीद है कि इस बैठक के बाद जल्द ही सरकार इन मांगों पर सकारात्मक निर्णय लेगी। बैठक में चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री राजेश खुल्लर ने सभी बातों को सम्मानपूर्वक सुना। साथ ही ऑल नर्सिंग आफिसर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों, सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों को जल्द ही पूरा किया जाएगा। उनके आश्वासन के बाद ऑल नर्सिंग आफिसर वेलफेयर एसोसिएशन को यह उम्मीद बंधी है कि जल्द से जल्द उन्हें इन दोनों मांगों के पूरा होने का तोहफा मिलेगा। एसोसिएशन ने बैठक के बाद सीपीएस राजेश खुल्लर का आभार जताया।

बता दें कि बीती 28 जुलाई को करनाल में ऑल नर्सिंग आफिसर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेशभर से नर्सिंग ऑफिसर्स मुख्यमंत्री आवास घेराव करने करनाल पहुंंची/पहुंचे थे। दिनभर सडक़ पर विरोध प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा गया। उसके बाद शाम के समय मुख्यमंत्री कार्यालय से एसोसिएशन को लिखित में दिया गया कि आगामी 01 अगस्त 2024 को एसोसिएशन के साथ मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री राजेश खुल्लर बैठक करेंगे। तब जाकर धरना-प्रदर्शन खत्म किया गया था।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top