Bihar

लापरवाही एवं उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध हाेगी सख्त कार्रवाई : डीएम

लापरवाही एवं उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध की जायेगी सख्त कार्रवाई - डीएम

बिहार , 2 अगस्त (Udaipur Kiran) डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। डीएम दिनेश कुमार राय ने लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को बारी-बारी से सुना। जनता दरबार में कई समस्याओं एवं शिकायतों का ऑन-द-स्पॉट समाधान कराया गया। साथ ही कई मामलों में संबंधित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को फोन कर समस्याओं का समाधान करने के लिए शीघ्र समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी के जनता दरबार में कुल-75 मामले आए। जिन मामलों का समाधान आज नहीं हो सका, उसे संबंधित विभाग/अधिकारियों को भेजते हुए त्वरित गति से नियमानुकूल समाधान कराने हेतु निर्देशित किया गया।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिलाधिकारी के जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मियों के साथ कार्यालय में अचूक रूप से उपस्थित रहेंगे और अपने-अपने मोबाईल फोन ऑन रखेंगे ताकि किसी भी प्रकार का निर्देश दिये जाने पर त्वरित रूप से कार्रवाई हो सके। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि प्रखंड स्तर के अधिकारी सप्ताह में कम-से-कम एक दिन जनता से अवश्य मिलें, उनकी बातों को गंभीरता से सुनें और नियमानुकूल समाधान कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि जनता दरबार में आये लोगों के समस्याओं/शिकायतों के समाधान हेतु जिले के सभी अधिकारी तत्पर होकर कार्य करेंगे। इसके साथ ही लोक शिकायत निवारण कार्यालय, जिलाधिकारी के जनता दरबार कार्यक्रम, जिलाधिकारी के कार्यालय, माननीय मुख्यमंत्री के जनता दरबार से प्राप्त मामलों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अविलंब विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रायः देखा जा रहा है कि ऐसे मामलों के त्वरित निष्पादन में संबंधित अधिकारी लापरवाही, उदासीनता एवं शिथिलता बरत रहे हैं। ऐसा कृत्य किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। साथ ही ऐसा करने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई निश्चित रूप से की जायेगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अमानुल हक / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top