Uttar Pradesh

विश्वविद्यालय का सेंट्रल ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल दे रहा विशेष प्रशिक्षण

पढ़ाई  के साथ विशेष कौशल से लैस होंगे पीयू के विद्यार्थी
पढ़ाई  के साथ विशेष कौशल से लैस होंगे पीयू के विद्यार्थी

जौनपुर, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का सेंट्रल ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल आजकल छात्रों को कार्यबल के लिए सप्ताह में तीन दिन विशेष प्रशिक्षण दे रहा है। इसकी शुरुआत कुलपति प्रो. वंदना सिंह के निर्देश पर हुईै। इस प्रशिक्षण का सीधा फायदा विद्यार्थियों को जॉब के लिए सफलतापूर्वक इंटरव्यू देने के लिए होगा। गौरतलब है कि प्लेसमेंट सेल द्वारा पिछले सत्र में अधिकतम 6 लाख तक के पैकेज पर 68 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट कराया गया है।

कुलपति प्रो वंदना सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम का ज्ञान देने के साथ ही साथ उनके सॉफ्ट स्किल को विकसित करने के लिए प्लेसमेंट सेल द्वारा विशेष प्रशिक्षण शुरू कराया गया है। इससे आने वाले समय में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। इस क्षेत्र के विद्यार्थियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। महाविद्यालय के विद्यार्थी भी प्लेसमेंट सेल से जुड़कर इस प्रशिक्षण को प्राप्त कर सकते है।

शुक्रवार को (Udaipur Kiran) प्रतिनिधि से बात करते हुए सेंट्रल ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रो प्रदीप कुमार ने बताया कि परिसर पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के सॉफ्ट स्किल को विकसित करने के लिए सप्ताह में तीन दिन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें माक इंटरव्यू, व्यक्तित्व विकास, संचार कौशल और रिज्यूम निर्माण की तकनीकों से विद्यार्थियों को लैस किया जा रहा है। हम अपने छात्रों को नौकरी के क्षेत्र में लगातार बदलते बाजार में सफलता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्लेसमेंट के लिए कंपनियों से अभी से संपर्क प्रारंभ कर दिया गया है। गत वर्ष प्लेसमेंट हेतु विश्वविद्यालय में कई कंपनियों की प्लेसमेंट ड्राइव ऑफलाइन एवं ऑनलाइन कराई गयी जिसमें प्रमुख रूप से ब्लिंकिट, क्रेनाई सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, फ्यूचर गुरुकुलस, केवीबी स्टाफिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, ओसियन टेक्नोलॉजीज, सनकैप टेलीकॉम प्रा. लिमिटेड, आई सी आई सी आई (एन आई आई टी ) एक्सिस (एन आई आई टी ), एबीआईएस एक्सपोर्ट्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड थी।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / शरद चंद्र बाजपेयी / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top