Jammu & Kashmir

बिजली समस्या से परेशान खरोटवासियों ने हाइवे जामकर किया प्रदर्शन

Troubled by electricity problem, Kharot residents protested by blocking the highway

कठुआ, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । बिल फुल बिजली गुल-एक तरफ यूटी प्रशासन 24 घंटे बिजली देने को लेकर बड़ी-बड़ी बाते करता है लेकिन दूसरी तरफ जिला कठुआ में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। बरसात के मौसम में हल्की बारिश या हल्की सी हवा चलते ही बिजली गुल हो जाती है। कठुआ शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों का भी यही हाल है। रोजाना बिजली समस्या को लेकर जिलेभर में प्रदर्शन हो रहे हैं।

पिछले कई दिनों से बिजली समस्या से जूझ रहे खरोट गांव के लोगों ने शुक्रवार को जम्मू-पठानकोट हाईवे जामकर बिजली विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सीधे तौर पर चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए प्रयास न किए गए तो उसके विरोध में बड़ा आंदोलन करेंगे।

प्रदर्शनकारियों में अखिलेश जसरोटिया, रोहित सिंह, लाल सिंह सहित अन्य ने कहा कि वह कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर रहे। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हैं कि क्षेत्र में आपूर्ति खरोट मोड स्टेशन से की जाए जिससे उनकी समस्या का समाधान हो लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी लगातार टालमटोल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे मजबूर होकर हाईवे पर उतरे हैं और चेतावनी देते हैं कि अगर जल्द समस्या का समाधान ना हुआ तो वे उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से बिजली विभाग की होगी। वहीं करीब आधे घंटे तक हाईवे जाम रहा जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर यातायात सुचारू किया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top