CRIME

बिहार जा रही लाखों की शराब बरामद, एक अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर

फिरोजाबाद, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । थाना खैरगढ़ पुलिस टीम ने शुक्रवार को फलों के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही शराब से लदी मैक्स गाड़ी को पकड़ा है। पुलिस ने एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। जबकि उसके चार साथी भागने में कामयाब रहे। पकड़ी गई शराब तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही थी। जिसकी कीमत करीब पांच लाख है।

थाना खैरगढ़ प्रभारी अनिल कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे, तभी उन्हें थाना क्षेत्र के श्याबरी के खेतों के रास्ते में फंसी एक मैक्स की जानकारी हुई। मैक्स वाहन फलों से भरी हुई थी। उसके नीचे शराब को भरकर ले जा रहे थे। पुलिस ने मैक्स की चेकिंग की तो उसके अंदर चार हजार 80 शराब के पौआ च्वाइस और 8 पीएम गोल्ड ब्रांड के बरामद किए हैं। पुलिस को देख दो आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस ने किशन जायसवाल निवासी थाना चौक वाराणसी को गिरफ्तार कर लिया। उसने भागे आरोपियों के नाम पुलिस को हनीफ और ऋतिक निवासी पटना बिहार बताए हैं। उसने बताया है कि यह लोग दो अन्य लोगों के साथ मिलकर शराब का कारोबार करते हैं। पतीते और आम के बीच में इस शराब को लेकर जा रहे थे। 37 पेटियों को पुलिस ने बरामद किया, हर पेटी में 48 पौआ रखे हुए थे।

थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्त अवैध शराब की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का सदस्य है। गाड़ी से भारी मात्रा में अवैध शराब की कुल 85 पेटी, जिसमें कुल 4080 पाैआ बरामद हुए हैं। जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि हम अपने गिरोह के लोगो के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश मार्का की शराब को बिहार में ले जाकर तस्करी करते हैं। पकड़ी गयी शराब को फल की क्रेटो में रखकर हम लोग बिहार ही ले जा रहे थे। बिहार में ले जाकर इस शराब को हम ज्यादा कीमत पर बेचकर मुनाफा कमाते हैं।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़ / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top