CRIME

स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त निजी सचिव के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त निजी के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

जयपुर, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार सुबह स्वायत्त शासन विभाग (डीएलबी) मुख्य अभियंता के अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर अतिरिक्त निजी सचिव के जयपुर स्थित ऑफिस और निवास सहित चार ठिकानों पर एक साथ छापे की गई। फिलहाल टीमें सर्च में जुटी हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को गोपनीय शिकायत मिली थी कि मुख्यालय स्वायत्त शासन विभाग जयपुर के अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश कुमार शर्मा ने अपने और अपने परिजनों के नाम से भ्रष्टाचार के साधनों से अपनी वैध आय से अधिक संपत्तियां अर्जित की है। उनकी बाजार कीमत करोड़ों रुपये से भी अधिक है। इस पर एसीबी की इंटेजिलेंस टीम की ओर से शिकायत का गोपनीय सत्यापन किया गया। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला पाए जाने पर मामला दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट प्राप्त कर अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश कुमार के जयपुर स्थित 4 ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई की गई।

इंटेलिजेंस से मिली शिकायत के बाद एसीबी ने शुक्रवार सुबह अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश के ऑफिस में आने के बाद सर्च शुरू किया। ऑफिस के साथ ही किसान कॉलोनी टोंक फाटक स्थित उनके घर, सूर्य नगर तारों की कूट सांगानेर स्थित मकान और निर्माण नगर श्याम नगर स्थित फ्लैट पर भी एसीबी टीमों ने छापेमारी की है। फिलहाल विमलेश से ऑफिस में पूछताछ की जा रही है।एसीबी की टीम को अब तक तलाशी में अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश कुमार शर्मा के जयपुर स्थित घर से 10 आवासीय, व्यावसायिक प्लाटों के कागज, सोने-चांदी के गहने और दो वाहन मिले हैं। इसके अलावा एक बैंक लॉकर और 7 बैंक अकाउंट भी मिले हैं। जांच रिपोर्ट के अनुसार अतिरिक्त निजी सचिव विमलेश कुमार शर्मा के करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का अनुमान है। जो उनकी वैध आय से कई गुना ज्यादा है।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top