Haryana

हिसार : एनसीसी कैडेट्स ने सरहद पर तैनात सैनिकों के लिए भेजे भावुकता से भरे पत्र एवं राखियां

कैडेट्स द्वारा बहादुर सैनिकों को भेजने के लिए तैयार प्रेरणादायक पत्र।
एनसीसी कैडेट्स द्वारा बहादुर सैनिकों को भेजने के लिए तैयार राखियां।

हिसार, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । तृतीय हरियाणा कन्या बटालियन एनसीसी हिसार की लगभग 1000 कन्या कैडेट्स ने सरहद पर देश की रक्षा के लिए तैनात बहादुर सैनिकों को भावुकता से भरे प्रेरणादायक हजारों पत्र तथा राखियां भेजी हैं। कन्या कैडेट्स ने सैनिकों के लिए ये राखियां स्वयं बनाई हैं।

तृतीय हरियाणा कन्या बटालियन एनसीसी हिसार के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल ज्ञान प्रकाश पांडे ने बताया कि तृतीय बटालियन ने पूरे एनसीसी हिसार की सभी संबंधित यूनिटस को इस संबंध में निर्देश दिए गए थे। सभी यूनिटस की कन्या कैडेट्स ने संबंधित एनसीसी अधिकारियों के दिशा निर्देश में पत्र व राखियां भेजने का अभियान चलाया।

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की एनसीसी यूनिटस तथा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एनसीसी यूनिटस की कैडेटस ने पत्र व राखियां भेजी। उन्होंने बताया कि इस पहल से सैनिकों का मनोबल और सम्मान बढ़ेगा। प्रत्येक कन्या कैडेट के पत्र ने हर सैनिक का मनोबल बढ़ाते हुए उनके प्रति कृतज्ञता का भाव छलकाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। हर रंग-बिरंगा पत्र और सभी सैनिकों के जीवन में उत्साह और उमंग भरने का कार्य करेगा। पत्रों के माध्यम से सभी कैडेट्स ने सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने देश की सुरक्षा और विकास के लिए अपनी वचनबद्धता का संकल्प लिया जिससे हमारे सैनिक सदैव अपने कर्तव्य में अग्रसर रहेें। कैडेट्स ने सभी सैनिकों को अपने देश का मान, सम्मान और गौरव होने की बात कहते हुए उनके अदम्य साहस, वीरता और पराक्रम की सराहना की है। हमारे सैनिक अपने प्राणों की आहुति देकर अपने देश की सुरक्षा करते हैं, जो कि एक भारतीय सैनिक की परम्परा है और सभी भारतीयों के लिए स्वाभिमान का प्रतीक है।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top