Uttrakhand

जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक में आपदा प्रभावित 10 परिवारों के विस्थापन की गयी संस्तुति

आपदा प्रभावितों को विस्थापित किये जाने को लेकर बैठक लेते हुए डीएम।

गोपेश्वर, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन एवं पुनर्वास को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक हुई। बैठक में ग्राम पैनगढ़ के आपदा प्रभावित 10 परिवारों के विस्थापन की संस्तुति के साथ प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।

ग्राम पैनगढ़ में आपदा प्रभावित 93 परिवारों में से 54 परिवारों का पूर्व में विस्थापन किया जा चुका है जबकि 10 अन्य परिवारों के विस्थापन के लिए 42.50 लाख रुपये का प्रस्ताव समिति की ओर से संस्तुति के उपरांत शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने संबंधित एसडीएम को प्रभावित परिवार के पुनर्वास वाले स्थानों पर बिजली, पानी, कनेक्टिविटी सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। विस्थापन एवं पुनर्वास के लिए प्रत्येक परिवार को चार लाख भवन निर्माण, 15 हजार गौशाला निर्माण एवं 10 हजार विस्थापन भत्ता सहित 4.25 लाख की धनराशि की संस्तुति की गई। शासन से धनराशि अवमुक्त होने पर प्रभावित परिवारों धनराशि जारी की जाएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, एसडीएम अबरार अहमद, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी, सहायक अभियंता एलपी भट्ट आदि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / सत्यवान / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top