Uttar Pradesh

बस्ती में शिवरात्रि पर उमड़ा आस्था का जन सैलाब

भदेश्वर नाथ
भक्त भक्त

बस्ती, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । बस्ती में शिवरात्रि के अवसर पर आस्था का जन सैलाब देखने को मिला। हर हर शंभू के नारे लगाते हुए अवधड़ दानी के भक्तों का रेला सरयू स्नान कर जल लेकर रामनगरी से भदेश्वर नाथ महादेव मंदिर के लिए निकल पड़े। कांवड़िए के रूप में शिव भक्तों की जगह-जगह पर सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गये हैं। हर मोड़ पर सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जा रही है।

सिद्धपीठ नागेश्वर नाथ मंदिर में सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गये और समाज सेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने नि:शुल्क कैम्प की व्यवस्था कर कांवड़ियों की सेवा की। समाज सेवी तेज प्रताप ने फुटहिया चौराहे पर भंडारा का आयोजित किया। कुछ दूरी पर शिव भक्तों के आराम और चिकित्सा के लिए कैम्प लगाया गया।

वहीं दूसरी ओर मध्य रात्रि से ही अयोध्या से जल लेकर आए लाखों भक्तों ने बाबा भदेश्वर नाथ को जल चढ़कर उन्हें मनाया। पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये। हाईटेक संसाधनों संग बस्ती पुलिस ने कांवड़ भक्तों की सुरक्षा व सेवा के इंतजाम किये। जिला प्रशासन की टीमें भी सक्रिय रही, एक अनुमान के अनुसार मंदिर परिसर से अपराह्न 12 बजे तक जल चढ़ाकर निकलने वाले शिव भक्तों की संख्या चार लाख के करीब पहुंच गयी थी।

(Udaipur Kiran) / महेंद्र तिवारी / शरद चंद्र बाजपेयी / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top