Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 249 विधवाओं को मिलेगा अपना घर

मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 249 विधवाओं को मिलेगा अपना घर

मुरादाबाद, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । जनपद में पहली बार उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर 18 से 40 वर्ष की आयु की 249 विधवा निराश्रित महिलाओं को मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत घर दिया जाएगा।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाबचंद ने शुक्रवार को बताया कि शासन की ओर से मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत विभिन्न श्रेणियों के लाभार्थियों को आवासीय योजना का लाभ देने के लिए कराए गए सर्वे में 638 पात्र लोगों की सूची बनाकर शासन को भेजी गई है। इनमें पहली बार उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर 18 से 40 वर्ष की आयु की विधवा निराश्रित महिलाओं की सूची भी तैयार कराई गई है। जिले में इनकी संख्या 249 है। इनमें 57 महिलाएं अनुसूचित जाति की व अन्य सामान्य जाति की हैं, इन्हें आवास दिया जाएगा।

इसके अलावा प्राकृतिक आपदा से प्रभावित 56, कुष्ठ रोग से पीड़ित दो, नट जाति के 13, बंजारा जाति के चयनित 88 लोगों को भी मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

अभी तक मुख्य रूप से प्राकृतिक आपदा से प्रभावित, वन टांगिया, मुसहर, कोल, सहरिया, थारू, नट, चैरो, पछड्या लोहार, गढ़ड्या लोहार, बैया जाति के अलावा कुष्ठ, जेई, एईएस व कालाजार आदि रोग से पीड़ित व्यक्तियों व दिव्यांगों को ही मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) का लाभ दिया जाता था। अब इसमें 18 से 40 वर्ष तक की विधवा महिलाओं को भी शामिल किया गया है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / दीपक वरुण / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top