Gujarat

केदारनाथ में गुजरात के 17 तीर्थयात्रियों को कुछ घंटों में रेस्क्यू किया गया

Cm

-मुख्यमंत्री ने स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के जरिये उत्तराखंड एसईओसी से संपर्क कर तत्काल बचाव की व्यवस्था कराई

अहमदाबाद, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । केदारनाथ धाम की यात्रा पर गए गुजरात के अरवल्ली जिले के 17 तीर्थयात्री उत्तराखंड में बड़ी लिनचोली के निकट भारी वर्षा और भूस्खलन के कारण फंस गए थे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) को इन यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए उत्तराखंड के प्राधिकारियों के साथ तत्काल समन्वय का निर्देश दिया।

राहत आयुक्त आलोक पांडे ने स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर से उत्तराखंड सरकार के एसईओसी से संपर्क किया और उन्हें वहां फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों का विवरण और संपर्क नंबर आदि प्रदान किया। उत्तराखंड सरकार के एसईओसी की तरफ से इन तीर्थयात्रियों के रेस्क्यू के लिए रुद्रप्रयाग जिला कंट्रोल रूम के साथ परामर्श कर तत्काल ऑपरेशन चलाया गया। मौसम साफ होते ही गुजरात के इन सभी तीर्थयात्रियों को हेलिकॉप्टर के जरिए एयर लिफ्ट कर चंद घंटों के भीतर सही-सलामत सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया।

अरवल्ली जिले के इन तीर्थयात्रियों के समूह के एक अग्रणी मनोजभाई ने सभी तीर्थयात्रियों को कुछ ही समय के भीतर सुरक्षित नीचे पहुंचाने की तत्काल व्यवस्था करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात एवं उत्तराखंड एसईओसी के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय पाश

Most Popular

To Top