Uttar Pradesh

सावन शिवरात्रि पर शिवालयों में जलाभिषेक काे उमड़ी भक्तों की भीड़

सावन शिवरात्रि पर शिवालयों में महादेव का जलाभिषेक करने को उमड़ी भक्तों की भीड़

कानपुर,02 अगस्त (Udaipur Kiran) । श्रावण मास की शिवरात्रि के मौके पर आदिदेव भगवान महादेव का जलाभिषेक करने के लिए शिवालयों में शुक्रवार भोर से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिरों के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते श्रद्धालु बम-बम भोले नाथ के जय घोष से शिवालय गूंज रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिरों के अंदर व बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है।

कानपुर नगर में स्थित प्राचीन छाेटी काशी के रूप में विख्यात आनंदेश्वर, सिद्धेश्वर नाथ, भूतेश्वर नाथ, बनखंडेश्वर, थानेश्वर, कोतवालेश्वर, झगड़ेश्वर, भूतेश्वर महादेव समेत अन्य सभी शिवालयों में भोर से ही जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की लम्बी कतारें लग गई। जिला प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही की जांच के लिए मंदिर से लगभग 200 मीटर पहले बैरिकेड्स लगा दिए थे। सुरक्षा के मद्देनजर नगर के सभी शिव मंदिरों में भारी पुलिस बल एवं मंदिर प्रशासन के सेवादारों ने सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर सभी शिव मंदिरों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

श्रावण माह के पहले सोमवार से ही गंगा के सभी घाटों पर पुलिस बल, पीएससी, गोताखोर तैनात किए गए हैं। इसके अतिरिक्त शिव मंदिरों एवं घाटों पर सुरक्षा के मद्देनजर गोपनीय सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हैं।

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top