Uttar Pradesh

अविलम्ब जातिगत जनगणना कराए भाजपा सरकार : प्रिया सरोज

60 प्रतिशत युवा वाले देश मे उनकी अनदेखी निराशाजनक : प्रिया सरोज

– सपा सांसद ने कहा, शिक्षा व प्रतियाेगी परीक्षाओं में युवाओं से खिलवाड़ करना निराशाजनक

जौनपुर, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । जातीय जनगणना यदि भाजपा सरकार नहीं कराती है तो अभी हमने यह मुद्दा सिर्फ संसद में हाे रही सदन कार्यवाही में उठाया है। आवश्यकता पड़ी तो हम इस मुद्दे को लेकर पार्टी के लोगों के साथ सड़क पर उतरने के लिए तैयार है। जिसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार होगी।यह बात शुक्रवार काे (Udaipur Kiran) प्रतिनिधि से दूरभाष पर बात करते हुए मछलीशहर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद प्रिया सरोज ने कही।

मछलीशहर से सांसद प्रिया सरोज ने इस दाैरान गुरुवार को लोकसभा में संसदीय कार्यवाही के दाैरान सदन में पूछे गए सवालाें काे लेकर जानकारी दी गई।सांसद ने कहा कि सदन में उन्हाेंने शिक्षा मामले में भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने बताया कि संसद में उनके द्वारा देश की शिक्षा, प्रतियोगी परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इसे युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाला बताया। प्रिया सरोज ने कहा कि 60 प्रतिशत युवा वाले इस देश में उनकी बेहतरी की अनदेखी निराशाजनक है। रोजगार व नौकरी के पर्याप्त अवसर न मिलने से उनमें निराशा है। सांसद ने प्रतियोगी परीक्षा व्यवस्था को पारदर्शी बनाने की जरूरत बताई।

सांसद सरोज ने नीट, यूपी पुलिस, आरओ, एआरओ आदि परीक्षाओं में गड़बड़ी का हवाला देते हुए कहा कि यह उत्तर प्रदेश के गरीब, पिछड़े युवाओं के हितों पर कुठाराघात किए जाने वाला बताया है। उन्होंने अपने संबोधन में जातिगत जनगणना कराए जाने की भी मांग करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अगर सबका साथ सबका विकास के नारे के प्रति ईमानदार है तो अविलम्ब जातिगत जनगणना करानी चाहिए।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top