Bihar

नालंदा में डायरिया से दर्जनों आक्रांत एक की मौत

अस्पताल में डायरिया से पीड़ित बच्चे

नालंदा, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के सोनमाँ गाँव में पिछले एक सप्ताह से डायरिया बीमारी का प्रकोप फैला हुआ है। इस बीमारी से 28 के राजबल्लम मिस्त्री की मौत हो गई है। दर्जनों लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं और उनका इलाज जीवन दीप अस्पताल, गया रोड इस्लामपुर स्थित क्लिनिक में हो रहा है।

आक्रांत व्यक्तियों में सुनैना देवी (40) पति सुदामा प्रसाद, सोनाली कुमारी (13), विश्कर्मा पिता अरविन्द केवट (10), वलीराम प्रसाद (35), सुजीत राम (30), कृष्णा केवट, रानी कुमारी (20) सुदामा केवट की पत्नी, नरेश केवट की सास और उमेश चौधरी की पत्नी शामिल हैं। इन सभी का इलाज स्थानीय डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है।

ग्रामवासी बांके सिंह ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से गाँव में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।इस्लामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर को सूचना दी गई है, लेकिन सरकारी इलाज न मिलने के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के चलते लोगों की जान पर बन आई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से अपील की है कि जल्द से जल्द इस मामले में हस्तक्षेप कर आवश्यक कदम उठाए जाएं ताकि और लोगों की जान बचाई जा सके।

(Udaipur Kiran) /प्रमोद

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / प्रमोद पांडे / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top