HEADLINES

केदारनाथ में फंसे मप्र के 51 लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाला

केदारनाथ में फंसे मप्र के 51 लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकला

उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में है प्रशासन : मुख्यमंत्री डॉ यादव

भोपाल, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । चारधाम की यात्रा के दौरान केदारनाथ में फंसे मध्यप्रदेश के 61 यात्रियों में से 51 यात्रियों को गुरुवार को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया है। शेष 10 यात्री केदारनाथ में ही सुरक्षित स्थान पर हैं। यह जनकारी गुरुवार देर रात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

उन्होंने कहा कि शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र के कुल 61 लोग एक बस तथा अन्य चार पहिया वाहन लेकर केदारनाथ दर्शन के लिए गए थे, जो भूस्खलन के कारण वहां फंस गए। राज्य सरकार ने उत्तराखंड सरकार से संपर्क कर उन्हें एयरलिफ्ट कराया और 51 यात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया है। शेष यात्री केदारनाथ क्षेत्र में ही हैं और सुरक्षित हैं। राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि किसी यात्री को कोई कष्ट न हो। हमारी धार्मिक यात्रा के दौरान वर्षाजनित कठिनाइयों के कारण यह घटना हुई है। सभी यात्री कुशलक्षेम है। उन्होंने कहा कि जीवन रक्षा हेतु त्वरित कार्रवाई के लिए मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जिला प्रशासन और राहत बचाव दल के समस्त सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं।

(Udaipur Kiran) तोमर / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top