Chhattisgarh

रायपुर से प्रयागराज की विमान सेवा 16 अगस्त से फिर से शुरू होगी

रायपुर से प्रयागराज की विमान सेवा 16 अगस्त से फिर से शुरू होगी

रायपुर, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से प्रयागराज की विमान सेवा फिर से शुरू होने जा रही है। रायपुर-प्रयागराज-रायपुर के इंडिगो एयरलाइंस की सीधी फ्लाइट की शुरुआत स्वतंत्रता दिवस के दूसरे दिन यानी 16 अगस्त से शुरू होगी। अक्टूबर 2023 में इस सेवा को बंद कर दिया गया था।

जानकारी के अनुसार रायपुर-प्रयागराज-रायपुर के उड़ान के लिए एटीआर श्रेणी का विमान (72 सीट) की सुविधा होगी। इस फ्लाइट के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। 16 अगस्त को किराया 3321 रुपये है। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए यह दूसरी विमान सेवा इससे पहले बिलासपुर की सेवा चालू है। रायपुर से प्रयागराज आने में 1 घंटा 25 मिनट जबकि प्रयागराज से रायपुर पहुंचने में एक घंटा 30 मिनट का समय लगेगा।

आने वाले दिनों रायपुर विमानतल से ही अंबिकापुर और बिलासपुर के लिए भी उड़ान शुरू होगी। बताया जा रहा है कि फ्लाइबिग एयरलाइन कंपनी द्वारा रायपुर से इन दिनों शहरों को जोड़ने की तैयारी चल रही है। फ्लाइबिग एयरलाइन कंपनी की 19 सीटर फ्लाइट है। केंद्र सरकार के उड़ान योजना के तहत इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी है। अधिकारियों का कहना है कि इसकी शुरुआत अंबिकापुर से बिलासपुर और अंबिकापुर से रायपुर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top