Uttar Pradesh

पंजाब नेशनल बैंक की विश्वविद्यालय शाखा की ओर से लगाए गए पौध

पौधे लगाएं साथ में देखभाल भी करें कुलसचिव
पौधे लगाएं साथ में देखभाल भी करें कुलसचिव

जौनपुर, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । पंजाब नेशनल बैंक की पूर्वांचल विश्वविद्यालय शाखा की ओर से गुरुवार को वृक्षारोपण किया गया।

कार्यक्रम में पीएनबी के मैनेजर समेत विश्वविद्यालय के कुलसचिव, वित्त अधिकारी समेत कई शिक्षकों ने पौधरोपण किया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि पौधरोपण केवल एक औपचारिकता नहीं होनी चाहिए। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इन पौधों की देखभाल करें और उन्हें बड़ा होने में मदद करें। उन्होंने छात्रों और संकाय के लोगों से अपील की कि वे इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

पीएनबी शाखा के प्रबंधक राम बहादुर सरोज ने कहा कि पीएनबी हमेशा से समाज के हित में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से बैंक समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयास कर रहा है। मानद लाइब्रेरियन प्रो. राज कुमार ने पोधरोपण के वैज्ञानिक और पर्यावरणीय फायदों पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने बताया कि वृक्ष धरा के आभूषण हैं जो प्रदूषण को दूर करते हैं। वे ऑक्सीजन देते हैं, जिससे वायु की गुणवत्ता में सुधार होता है। चीफ वार्डेन डॉ. मनीष प्रताप सिंह ने पौधरोपण के महत्व को समझाया और उन्हें इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पौधरोपण से हम समाज को भी स्वस्थ और सुखी बना सकते हैं। इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए और संकल्प दिलाया गया कि वे इन पौधों की देखभाल करेंगे और उन्हें बड़ा करने में मदद करेंगे।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश

Most Popular

To Top