Chhattisgarh

रेलवे ट्रैक मेंटेनेंस के कारण 72 से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त किया गया

रेलवे ट्रेक मेंटेनेंस के कारण 72 से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त किया गया

रायपुर , 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । रेलवे ट्रैक मेंटेनेंस के चलते 19 अगस्त तक रेलवे ने छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली अलग-अलग तारीखों पर 72 से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त कर दिया है जबकि 5 ट्रेनों को बीच में ही समाप्त और 22 को परिवर्तित मार्ग से परिचालन का निर्णय लिया है।

रेलवे प्रबंधन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रा शुरू करने से पहले ऑनलाइन अपनी ट्रेन का अपडेट स्टेटस जरूर चेक कर लें। यह बदलाव 4 अगस्त से 20 अगस्त के बीच होगा जिससे रक्षाबंधन जैसे त्योहारों पर यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

रेल प्रशासन के अनुसार 3540 करोड़ रुपये की लागत राजनांदगांव-नागपुर तीसरी रेल लाइन परियोजना के तहत 228 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का निर्माण किया जा रहा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच तीसरी रेलवे लाइन को कलमना रेलवे स्टेशन से जोड़ने के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंटरलोकिंग का कार्य भी किया जाना है। इस कार्य के अंतर्गत प्री-नॉन इंटरलोकिंग 4 से 13 अगस्त 2024 तक और नॉन इंटरलोकिंग 14 से 19 अगस्त 2024 तक किया जाएगा जिसकी वजह से 72 से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त कर दिया है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top