Jammu & Kashmir

उपायुक्त रामबन ने पूरे जिले में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया

उपायुक्त रामबन ने पूरे जिले में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया

जम्मू, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । उपायुक्त रामबन बसीर-उल-हक चौधरी ने स्वच्छता पखवाड़ा शुरू किया जो एक पाक्षिक स्वच्छता और पौधारोपण अभियान है जिसमें स्वच्छता शपथ दिलाना, पौधे लगाना, सफाई अभियान चलाना और डीसी कार्यालय परिसर से रैली निकालना जैसी कई गतिविधियाँ शामिल हैं। इस पहल का उद्देश्य स्वच्छ और हरियाली से भरपूर रामबन को प्रेरित करना है। उपायुक्त ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत “एक पेड़ शहीदों के नाम” और “एक पेड़ माँ के नाम” थीम के तहत एक विशाल पौधारोपण अभियान शुरू किया। यह अभियान पेड़ लगाकर शहीदों और माताओं को श्रद्धांजलि देने का काम करता है।

इस अवसर पर बोलते हुए उपायुक्त ने कहा आइए हम सब मिलकर रामबन को स्वच्छ, हरा-भरा और स्वस्थ बनाएं। स्वच्छता एक सामूहिक जिम्मेदारी है। आइए हम सब मिलकर रामबन को स्वच्छता और सफाई का आदर्श बनाएं। पेड़ लगाकर हम न केवल हरियाली बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं बल्कि अपने शहीदों और माताओं को श्रद्धांजलि भी दे रहे हैं।‘‘ उपायुक्त ने सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता और सफाई बनाए रखने और पर्यावरण की रक्षा के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया जिनमें एडीडीसी रोशन लाल, एसडीएम, गूल, पवन गोस्वामी, जीएम डीआईसी, रविंदर आनंद, सीपीओ, शकीब अहमद, एसीडी, श्रीनाथ सुमन, एसीपी, अशफाक अहमद, डीआईओ, अशरफ वानी, तहसीलदार, दीप कुमार, डीएसडब्ल्यूओ, राहुल गुप्ता, एनजीओ, समाज के विभिन्न वर्गों के लोग, छात्र, सरकारी अधिकारी और स्थानीय निवासी शामिल हैं। गूल, बनिहाल, रामसू, तहसील कार्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों में भी एसडीएम कार्यालयों से इसी तरह की गतिविधियों की सूचना मिली, जहाँ बड़ी संख्या में अधिकारियों, सार्वजनिक स्वयंसेवकों और छात्रों ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया और पौधे लगाए। इस पहल का उद्देश्य पूरे जिले में स्वच्छता, सफाई और पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देना है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top