HimachalPradesh

पढ़ाई का उद्देश्य केवल डिग्री लेना नही : मीता शर्मा

पत्रिका का विमोचन करते हुए।

ऊना, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । राजकीय उत्कृष्ट स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना में नये विद्यार्थियों के लिए उन्नमुखीकरण कार्यक्रम “आरम्भ” (ओरिएंटेशन प्रोग्राम) का आयोजन गुरूवार को किया गया है। जिसमें महाविद्यालय की प्राचार्या डा. मीता शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यातिथि ने माँ सरस्वती देवी के समक्ष द्वीप प्रज्वलित करके की। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ. मीता शर्मा ने सबसे पहले नए विद्यार्थियों का प्रदेश के सबसे पुराने और बड़े महाविद्यालय के परिवार का सदस्य बनने पर स्वागत किया और उनके भविष्य के लिए शभकामनाएं दी।

उन्होंने विद्यार्थियों को विश्वास दिलाया कि उनके भविष्य को उज्जवल बनाने और संवारने में हमारे अध्यापक वर्ग हर संभव आपके मददगार साबित होंगे। आप अनुशासन में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर संस्थान और अपने परिवार का नाम रोशन करें। आपका मक़सद सिर्फ़ डिग्री लेना ही नहीं है, बल्कि समाज में एक मिसाल बनना और मानवता का परिचय देना भी है। इसके अलावा उन्होंने इस कार्यक्रम का उद्देश्य, छात्रों को महाविद्यालय की कैंपस सेवाओं, परीक्षा प्रणाली, विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं, सरकार की योजनाओं, बस पास की सुविधा, महाविद्यालय के नियमों, एनसीसी, एनएसएस, विभिन्न क्लबों, छात्रावास सुविधाओं और अनुशासन से भी अवगत कराया।

इस कार्यक्रम में खेल-कूद और सांस्कृतिक गतिविधियों को महाविद्यालय के उप-प्राचार्य डॉ राजकुमार ने अवगत कराया।

वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ संजय वर्मा ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए पूरे परिसर का वर्चुअल टूर कराया। इसके साथ ही सभी विभागों के फैकल्टी से विद्यार्थियों की जान-पहचान कराई। डा. भगवान दास ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के तरफ़ से विद्यार्थियों को मिलने वाली विभिन्न छात्रवृत्तियों कों प्राप्त करने के तरीक़े को विस्तृत से बताया।विज्ञान संकाय की सहायक प्रोफ़ेसर श्वेता शर्मा ने सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों को स्नातक पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विकास कौंडल शुक्ला

Most Popular

To Top