Bihar

फसल सुरक्षा बांध निर्माण के नाम पर बिना कार्य  राशि निकासी का आरोप, ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शन

सहरसा, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले के सलखुआ प्रखंड के कोपरिया पंचायत के कोपरिया गांव में मनरेगा योजना के तहत फसल सुरक्षा बांध के निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने प्रमंडलीय आयुक्त के नाम आवेदन देकर जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। बुधवार को ग्रामीणों ने योजना स्थल पर पहुंच विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि फसल सुरक्षा बांध के नाम बिना कार्य कराए 6 लाख रुपए की निकासी कर ली गई। कमिश्नर को दिए आवेदन में ग्रामीण नरेन्द्र कुमार, राजेश कुमार, अजीत कुमार, राज कुमार, विकास कुमार, पिंटू कुमार मुन्ना, जितेन्द्र कुमार, दिनेश यादव आदि ने कहा कि सलखुआ प्रखंड के कोपरिया पंचायत के भाग 1 अथवा 2 के पंचायत समिति सदस्य सह उपप्रमुख बाबुलाल यादव मंडल के द्वारा मनरेगा के तहत क्रियान्वित योजना जिसका नाम कोपरिया गांव में चक्रधर यादव के वासा से बाबुलाल यादव के खेत तक फसल सुरक्षा कच्च बांध का निर्माण कार्य है। जिसका कार्य कोड एफपी /20360525 है एवं इसकी प्राक्कलित राशि 8,89, 692 है। इस योजना पर बिना कार्य किए ही 6 लाख से अधिक की निकासी कर लिया गया।

इस योजना का पांच वर्ष पूरा भी नहीं हुआ की दोबारा योजना का प्राक्कलित राशि निकासी की गई है। जबकि यह एक सड़क है उसपर पूर्व में सड़क के नाम पर राशि की निकासी की गई है।वर्तमान में सड़क के जगह पर फसल सुरक्षा बांध के नाम पर बिना कार्य कराए सरकारी राशि की निकासी करने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है। इस संबंध में कार्यक्रम पदाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया की आवेदन के आलोक में मामले की जांच पड़ताल की जाएगी।‌

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top